देश

कुदरत का कोहराम LIVE: एयरपोर्ट-ITO से नोएडा-गुड़गांव, दिल्ली की बड़ी जगहों का क्या है हाल, हर अपडेट


नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को हुई बारिश की तबाही के निशान आज भी दिल्ली-एनसीआर में हर जगह दिखाई दे रहे हैं. जगह-जगह पानी भरा हुआ है, कई जगह पेड़ गिरे हुए थे. कई जगह ट्रैफिक जाम की स्थिति है. दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा समेत कई जगहों पर The Hindkeshariके रिपोर्टरों ने हालात का जायजा लिया. आप भी जानें क्या हैं हालात

दिल्ली एयरपोर्ट- उड़ानों में देरी

दिल्ली एयरपोर्ट पर मौजूद The Hindkeshariके संवाददाता मोहम्मद गजाली ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ आनेवाले रास्तों पर जाम लगा हुआ है.  बारिश के कारण कई उडानों में देरी है, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है. कल की बारिश की वजह से कई लोग देरी से दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे.. जिसके कारण वो अपनी फ्लाइट नहीं पकड़ पाए. एक यात्री ने बताया कि बुरे हालात हैं. नागपुर जाना था तीन फ्लाइट कैंसिल हुई है. बार-बार फ्लाइल कैंसिल हो रही है.

गुरुग्राम में आफत की बारिश

गुरुग्राम में भी बारिश से हालात खराब हैं, वहां मौजूद The Hindkeshariके संवाददाता अश्विन कुमार ने बताया का हाइटेंशन वायर पर एक पेड़ गिर गया. तीन लोग इफको मेट्रो स्टेशन की तरफ जा रहे थे कि तभी रास्ते में उनके ऊपर तार गिर गई और तीनों की मौत हो गई.

पानी-पानी हुआ ITO

दिल्ली के आईटीओ से शुभांग ठाकुर ने बताया कि भारी बारिश के चलते आईटीओ में अभी तक जलभराव है. ये रास्ता गाजियाबाद और राजघाट की ओर जाता है. पंप से पानी निकालने का काम अभी तक शुरु नहीं हुआ है. राजीव चौक की तरफ जाने वाला रास्ता बैरिकेड से बंद किया है. घंटेभर का रास्ता लोग कई घंटों में तय कर रहे हैं. बारिश से पहले काम  होता है. वो दावे तो बहुत करते हैं लेकिन हर बारिश में उनकी पोल खुलती है.

यह भी पढ़ें :-  दिल्‍ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश के कारण गर्मी से राहत

गाजीपुर में हुआ था दर्दनाक हादसा

दिल्ली के गाजीपुर में बुधवार शाम हुई भारी बारिश के कारण एक दर्दनाक हादसा हुआ. यहां पानी से भरे नाले में एक महिला और उसके बच्चे की डूबने से मौत हो गई. गाजीपुर में मौजूद रिपोर्टर मानसी ने बताया कि गाजीपुर में फिलहाल बारिश नहीं हो रही है. लेकिन यहां पर रात को दर्दनाक हादसा हुआ है. महिला के परिवारवालों का कहना है कि हर बार बारिश के समय ऐसा होता था और कई हादसे यहां हुए हैं. नाले में कभी बाइक तो कभी जानवर गिर जाते हैं.

गाजियाबाद, नोएडा में क्या हैं हालात

The Hindkeshariके संवाददाता हिमांशु शेखर ने बताया कि बारिश के बाद गाजियाबाद और नोएडा में क्या हालात हैं. नोएडा में अभी भी ऐसा कई इलाके हैं जहां पानी भरा हुआ है. जिससे लोगों को आज भी ट्रैफिक जाम मिल रहा है. लेकिन राहत की बात ये है कि बारिश अभी थमी हुआ है. वहीं गाजियाबाद में भी बारिश अभी थमी हुआ है. 

ओल्ड राजेंद्र नगर में हो रही नालों की सफाई

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में मौजूद रवीश रंजन शुक्ला ने बताया कि तीन छात्रों की मौत के छह दिन बाद साफ सफाई शुरू हुई है. नालों की सफाई की जा रही है. कल जो बारिश का पानी भरा था उसे निकाल दिया गया है.तीन बुलडोजर नाले पर बने रैंप को तोड़ने का काम कर रहे हैं.

दिल्ली में अभी और बारिश के आसार

मौसम विभाग ने दिल्ली में आज भी बारिश की संभावना जताई है. बारिश की आशंका के मद्देनजर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने बुधवार देर रात घोषणा की कि बृहस्पतिवार को शहर के सभी स्कूल बंद रहेंगे. एक दिन पहले भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलजमाव हो गया था जिससे यातायात बाधित हुआ था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार क्षेत्र के सलवान स्टेशन पर बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे से बृहस्पतिवार को सात बज कर 15 मिनट तक 147.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें :-  लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए तेलंगाना से BRS सांसद बी बी पाटिल

नजफगढ़ स्टेशन ने 113 मिलीमीटर बारिश दर्ज की और लोधी रोड, दिल्ली विश्वविद्यालय तथा सफदरजंग वेधशालाओं ने क्रमशः 107.5 मिमी, 104.5 मिमी और 105.6 मिमी बारिश दर्ज की.

ये भी पढ़े-कुल्लू के मलाना में डैम टूटा, सब्जी मंडी देखते ही देखते बह गई, शिमला में बादल फटने से 40 लापता, VIDEOS डरा रहे हैं…



Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button