दुनिया

कॉफी में मिले साइनाइड! बैंकॉक के ग्रैंड हयात होटल में 6 लोगों की कैसे हुई मौत?


बैंकॉक:

थाईलैंड के बैंकॉक शहर के एक होटल के कमरे में 6 लोग मृत पाए गए हैं. पुलिस अधिकारियों को संदेह है कि लोगों को जहर दिया गया था. थाईलैंड के प्रधान मंत्री श्रेथा थाविसिन ने कहा कि मृतकों में से दो वियतनामी मूल के अमेरिकी थे और चार वियतनामी नागरिक थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मेट्रोपॉलिटन पुलिस ब्यूरो के मुख्य अन्वेषक, पुलिस मेजर जनरल थेराडेज थमसुथी ने कहा कि मृतकों में से तीन पुरुष और तीन महिलाएं थीं. जनरल थीराडेज ने कहा, “घटनास्थल की प्रारंभिक जांच से यह मान लिया गया कि उन्हें जहर दिया गया था.”

थेराडेज ने कहा कि ऐसे निशान हैं कि सभी छह लोगों ने कॉफी या चाय पी थी. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि प्रारंभिक शव परीक्षण में कोई चोट नहीं पाई गई. इसके अलावा, एक गाइड से पूछताछ की जा रही थी.

मेट्रोपॉलिटन पुलिस आयुक्त, पुलिस लेफ्टिनेंट जनरल थिति सेंगसावांग ने संवाददाताओं से कहा कि संघर्ष के कोई संकेत नहीं थे. उन छह लोगों के शव एक ही कमरे, एक सुइट में पाए गए. सभी छह को मंगलवार को चेकआउट करना था और उनके बैग पैक हो चुके थे.

बैंकॉक में बड़े पैमाने पर हिंसा असामान्य है, लेकिन राजधानी पिछले अक्टूबर में एक गोलीबारी से हिल गई थी, जब एक 14 वर्षीय बंदूकधारी ने एक लक्जरी शॉपिंग मॉल में गोलीबारी की, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी.

ग्रैंड हयात इरावन होटल बैंकॉक के शहर के केंद्र में एक व्यस्त चौराहे पर स्थित है. यह इरावन श्राइन के विपरीत दिशा में है, जहां 2015 में एक घातक बमबारी हुई थी जिसमें 20 लोग मारे गए थे.

यह भी पढ़ें :-  हैम्बर्ग हवाईअड्डे में एक शख्‍स गाड़ी लेकर घुसा... चलाई गोलियां, रोकी गईं उड़ानें

ये भी पढें:- 
क्या होता है मनी बिल? सुप्रीम कोर्ट में आखिर क्यों है सरकारों का यह ‘ब्रह्मास्त्र’?


Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button