देश

राजनीतिक गरिमा को बनाए रखें… PM मोदी पर बयानबाजी करने वाले विपक्षी नेताओं को अश्विनी वैष्णव की नसीहत


नई दिल्ली:

केंद्रीय सूचना और प्रसारण और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लेकर विपक्ष की ओर से किए जा रहे हिंसा और हत्या जैसे शब्दों की कड़ी आलोचना की है. वैष्णव ने कहा कि यह बहुत ही चिंताजनक है. रेल मंत्री ने कहा, “विपक्षी नेताओं को राजनीतिक गरिमा को बनाए रखना चाहिए.”

अश्विनी वैष्णव ने कहा, “विपक्षी नेताओं को अपने शब्दों और अपनी कथनी में संजीदापन और संयम रखना जरूरी है. सार्वजनिक जीवन में शब्दों का चयन बहुत महत्वपूर्ण होता है. आज विपक्ष जिस तरह के शब्दों का चयन प्रधानमंत्री मोदी के लिए कर रहा है, वह बहुत ही चिंताजनक है.”

यूपी के राजनीतिक घटनाक्रम पर बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने की पीएम मोदी से मुलाकात

वैष्णव ने एक रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी के लिखे आर्टिकल का हवाला देते हुए कहा कि हिंसा और हत्या जैसे शब्दों का प्रयोग करने का सीधा प्रभाव समाज पर पड़ता है. इससे समाज में एक तरह का अनावश्यक तनाव पैदा होता है, जो हिंसा के व्यवहार को उत्साहित करता है.

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने भी पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी और कांग्रेस के बयानों की आलोचना की थी. त्रिवेदी ने हाल ही में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि भारत में कांग्रेस पार्टी के नेता लगातार प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाने वाली भाषा का प्रयोग कर देश में ऐसा ही माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :-  हिंदुओ का मज़ाक उड़ाया है... प्रेस कॉन्फ्रेंस में भंसाली पर क्यों भड़के अन्नू कपूर?

लखनऊ में बयानबाजी, दिल्ली में हाईप्रोफाइल मीटिंग, समझें क्यों यूपी का खूंटा मजबूत करना चाहती है BJP?

उन्होंने वर्ष 2007 में सोनिया गांधी द्वारा गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. त्रिवेदी ने कहा था कि बीजेपी ने देश में आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या करने वाली कांग्रेस की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तक के लिए भी कभी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया.

यूपी बीजेपी चीफ के बाद अमित शाह से पीएम मोदी की मुलाकात, आखिर किस चीज पर मंथन?


Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button