Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
दुनिया

पहले पंखा, फिर बिजली… सोशल मीडिया पर अदाणी ग्रुप का ये एड कैसे हो गया सुपरहिट 


नई दिल्ली:

अदाणी ग्रुप अपने कैंपेन ‘हम करके दिखाते हैं’ के तहत यह बता रहा है कि किस तरह के प्रोजेक्ट्स देश के लाखों लोगों के जीवन को बदल रहे हैं. इस कैंपेन के तहत अदाणी ग्रुप ने एक वीडियो एड लॉन्च किया है. जिसका नाम है ‘पहले पंखा, फिर बिजली’. 

ग्रुप ने सोशल मीडिया पर इस कैंपेन का वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में दिखाया गया कि गांव में बिजली नहीं है. वहां रहने वाला एक बच्चा अपने पिता से पूछता है कि बिजली कब आएगी. इसपर पिता कहते हैं कि ‘पहले पंखा आएगा, फिर बिजली आएगी’.

सोशल मीडिया पर ये एड काफी लोकप्रिय हो रहा है. लोग इसके किरदारों की चर्चा कर रहे हैं और अदाणी ग्रुप के काम की तारीफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर्स को इस विज्ञापन की सादगी सबसे ज्यादा पसंद आ रही है. कुछ लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि अदाणी ग्रुप कभी पीआर पर फोकस नहीं करता, काम पर विश्वास करता है. 

इस विज्ञापन को खुद अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने ट्वीट किया है. वीडियो के साथ उन्होंने लिखा है, “हमारे काम में हमारे वादे निहित हैं. वादे जो केवल इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में नहीं हैं बल्कि आशा, प्रगति और उज्जवल कल के बारे में हैं. परिवर्तन की हवा यहां बह रही है. हम करके दिखाते हैं!”

यह भी पढ़ें :-  इजरायली रक्षामंत्री ने लेबनान में चौकी का किया दौरा, संघर्ष विराम के उल्लंघन पर कार्रवाई की धमकी दी

इस विज्ञापन के एक किरदार टमटू पर खास तौर पर लोगों को नजर पड़ी. भारत का सच नाम के एक्स यूजर ने गौतम अदाणी के ट्वीट पर लिखा, “हम करके दिखाते हैं! वीडियो देखकर पता करें पहले पंखा आया या बिजली?”     

तृप्ति खन्ना नाम के यूजर ने लिखा, “वाह!! मजा आ गया देखकर”

राकेश मीणा नाम के यूजर ने वीडियो स्माइल वाली इमोजी दी है. 

राम बिश्नोई नाम के यूजर ने लिखा, “बढ़िया पहल! बिजली, सौर, पवन और बायो डीजल जैसे हरित वैकल्पिक ईंधन जो कार्बन न्यूट्रल हैं, ऊर्जा के भविष्य का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो क्लाइमेट चेंज के खिलाफ हमारी लड़ाई में होप प्रदान करते हैं.”

मैक चौधरी नाम के यूजर ने लिखा, “अदाणी समूह भारत के ऊर्जा परिदृश्य को बदलने में सबसे आगे रहा है. न केवल शहरों में बल्कि बाहरी इलाकों के उन क्षेत्रों में भी जो अक्सर में भी बिजली से वंचित रह जाते हैं.”

एडवोकेट आदित्य वर्मा नाम के यूजर लिखते हैं, “भारतीय अर्थव्यवस्था के स्तंभ. मजबूती से स्थापित और हर दिन तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है. इसे जारी रखें श्रीमान अदाणी. अन्य सभी स्तंभ अच्छी तरह से समकालिक हैं और देश को नंबर एक पर रखने के लिए तैयार हैं…”

1.30 मिनट का यह वीडियो, जिसका टैगलाइन है ‘पहले पंखा आएगा, फिर बिजली आएगी’, दर्शकों को आश्चर्यचकित करता है और यह भी दिखाता है कि कैसे क्लीन एनर्जी पर्यावरण को प्रदूषित किए बिना जीवन को रोशन कर सकती है. यह एक छोटा, लेकिन प्रभावी वीडियो है. ये वीडियो एक गांव के बच्चे टमटू की कहानी बताता है, जो अपने पिता के साथ अंधेरे में रातें बिता रहा है और बिजली के अपने दरवाजे पर दस्तक देने का इंतजार कर रहा है. 

यह भी पढ़ें :-  ''मैं जहां हूं, वहां सर्वशक्ततिमान ईश्वर की वजह से हूं'': इस्कॉन के गुरु प्रसाद स्वामी से बोले गौतम अदाणी

अदाणी ग्रुप का काम बोलता है…

2016 में, अदाणी ग्रुप ने तमिलनाडु में 648 मेगावाट कामुथी सोलर प्लांट पूरा किया, जो उस समय दुनिया की सबसे बड़ी सिंगल-साइट सोलर पावर प्रोजेक्ट था. आज, ग्रुप पश्चिमी गुजरात के खावड़ा में एक और रिन्यूएबल एनर्जी (आरई) प्लांट का निर्माण कर रहा है. यह पेरिस के आकार से 5 गुना से भी अधिक है और पूरा होने पर, यह 30 गीगावाट क्लीन एनर्जी उत्पन्न करेगा, जिससे यह दुनिया का सबसे बड़ा मानव निर्मित ऊर्जा स्रोत बन जाएगा. यह प्लांट थर्मल और न्यूक्लियर ही नहीं हाइड्रोपावर से भी बड़ा होगा.

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)


Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button