देश

दिल्ली के कबीर नगर में आधी रात को 2 मंजिला इमारत ढही, 2 की मौत; 1 की हालत गंभीर

दिल्ली के कबीर नगर में दो मंजिला इमारत गिरी.

नई दिल्ली:

दिल्ली के कबीर नगर इलाके में बुधवार रात को एक बड़ा हादसा (Delhi Building Collapses) हो गया. आधी रात में एक इमारत ढहने से दो लोगों की मौत हो गई और 1 शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ है. बुधवार रात 2 बजकर 16 मिनट पर पुलिस को कॉल कर इस हादसे की जानकारी दी गई. इमारत ढहने की यह घटना दिल्ली के कबीर नगर इलाके के वेलकम में गली नंबर-4 में हुई. रात को एक 2 मंजिला पुरानी इमारत भरभरागर गिर गई. इसके ग्राउंड फ्लोर पर जींस कटिंग का काम किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-21-वर्षीय छात्रा ने विदेश यात्रा के लिए खुद के किडनैप की रची कहानी, पिता से मांगी 30 लाख की फिरौती

इमारत के मलबे में दबे तीन लोग, 2 की मौत

इस हादसे से गिरे मलबे में वहां काम कर रहे तीन मजदूर दब गए. घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शरू किया. मलबे को हटाकर भीतर फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया. इमारत गिरने की घटना में 30 साल के अरशद और 20 साल के तौहीद की मौत हो गई. वहीं 22 साल का रेहान इस घटना में बुरी तरह से घायल हुआ है. उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

आधी रात को भरभराकर गिरी पुरानी इमारत

पुलिस के मुताबिक, रात को करीब 2 बजकर 16 मिनट पर इमारत गिरने की खबर मिली. इस इमारत की पहली मंजिल खाली थी और ग्राउंड फ्लोर का इस्तेमाल जींस कटिंग के लिए किया जा रहा था. इमारत गिरने की वजह से 3 कर्मचारी मलबे में दब गए थे, तीनों को बाहर निकालकर जीटीवी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर्स ने दो को मृत घोषित कर दिया. वहीं तीसरे कर्मचारी  की हालत गंभीर बताई जा रही है. डॉक्टर्स की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें :-  "सरकार ने अगर समस्या पैदा की तो..." : किसान नेता राकेश टिकैत की 'दिल्ली चलो' मार्च के बीच चेतावनी

बिल्डिंग के मालिक की पहचान शाहिद के रूप में हुई है. इस हादे के बाद से उसका कुछ भी पता नहीं है. उसे ढूढने की कोशिश की जा रही है. पुलिस का कहना है कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मामले की जांच जारी है. 

ये भी पढ़ें-अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी का डर, शराब नीति मामले में फिर खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button