देश

देश भर में खोले जाएंगे 25 हजार जन-औषधि केंद्र, लोकसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने की बड़ी घोषणा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा बहुत महत्वपूर्ण है. संकल्प यात्रा के पंद्रह दिन पूरा होने पर आज PM नरेंद्र मोदी ने देशभर में महिला द्रोन मित्र बनाने और जनऔषिधि के 25 हज़ार केंद्र खोलने की महत्वपूर्ण घोषणा की.

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “विकसित भारत का संकल्प सिर्फ मोदी का या किसी सरकार का नहीं है. ये सबका साथ लेकर सबके सपनों को साकार करने का संकल्प है. ये आपके संकल्प भी पूरे करना चाहता है. ये आपकी इच्छाएं भी पूरी हों ऐसा वातावरण बनाना चाहता है. विकसित भारत संकल्प यात्रा उन लोगों तक सरकार की योजनाएं और सुविधाएं लेकर जा रही है जो अब तक इनसे छूटे हुए हैं. उनको जानकारी ही नहीं है और जानकारी है भी तो योजना तक कैसे जाना है ये पता ही नहीं है.”

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, “अब तक 12,000 से ज्यादा पंचायतों तक मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंच चुकी है. करीब-करीब 30 लाख लोग उसका फायदा उठा चुके हैं, उसके साथ जुड़े हैं, बातचीत की है, सवाल पूछे हैं, अपने नाम लिखवाए हैं और जिन-जिन चीजों की जरूरत है उसका फॉर्म भर दिया है. सबसे बड़ी बात कि माताएं-बहनें बहुत बड़ी संख्या में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तक पहुंच रही हैं…”

विकसित भारत संकल्प यात्रा के 15 दिन पूरे होने पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश से लेकर जम्मू तक के लाभार्थियों से वीडियो लिंक के जरिए बातचीत की. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने दो घोषणाएं की. पहला महिला द्रोन मित्र बनाकर कृषि क्षेत्र में द्रोन के इस्तेमाल करने वाली महिला स्वयंसेवी संस्थाओं को द्रोन खरीदने पर 80 फीसदी अनुदान दिया जाएगा. दूसरा जनऔषिधि केंद्र को दस हज़ार से बढ़ाकर 25 हजार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :-  'अमेरिका में शहजादे के अंकल...,' पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के 'काली चमड़ी' वाले बयान से राहुल को घेरा

विकसित भारत संकल्प यात्रा केंद्र सरकार के लिए ही नहीं, आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के लिए भी खासी अहमियत रखती है. यही वजह है कि गुरुवार को बीजेपी के तमाम नेताओं ने अपने अपने इलाके में यात्रा की अगुवाई की. 

ग्रेटर नोएडा के जुनेदपुर गांव में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद अपने दो सांसदों और सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्होंने लाभार्थी गर्भवती महिलाओं की गोदभराई की रस्म में मिलेटेस से बनी पौष्टिक मिठाइयां दी और कई योजनाएं के बारे में बताया. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र सरकार इस यात्रा के जरिए 55 करोड़ लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. ताकि सरकार की नीतियों का प्रचार आम लोगों तक किया जा सके.

ये भी पढ़ें:-
तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023: 3 बजे तक 51.89 फीसदी मतदान, ओवैसी, के. कविता समेत दिग्गजों ने डाला वोट

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button