देश

दिल्ली में AQI 455 के साथ गंभीर श्रेणी में, गरज के साथ बारिश का भी अलर्ट

ये भी पढ़ें-गुजरात पर कुदरती आफ़त, बमौसम बारिश के साथ गिरे ओले, 14 लोगों की मौत

दिल्ली की इन जगहों पर हवा जहरीली

सीपीसीबी के मुताबिक, आईटीओ में एक्यूआई 435, द्वारका सेक्टर 8 में 402, जहांगीरपुरी में 437 और अशोक विहार में 455 दर्ज किया गया, ये सभी हवा की गंभीर श्रेणी हैं. स्थानीय निवासी डॉ. आरके शर्मा ने कहा, “दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बदतर है, जिससे फेफड़ों को नुकसान पहुंच रहा है. मुझे प्रदूषण की वजह से थोड़ी असुविधा होती है, इसलिए लोगों को सुबह टहलने और साइकिल चलाने से बचना चाहिए, क्योंकि प्रदूषण का स्तर बहुत ज्यादा है. 

दिल्ली-NCR में आज बारिश का अलर्ट

प्रदूषण के साथ ही दिल्ली में सर्दी भी बढ़ गई है. वहीं बारिश जैसा मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग ने आज दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश का अनुमान जताया है. हरियाणा के महेंद्रगढ़,नारनौल में हल्की से तेज बारिश हो सकती है. वहीं यूपी के नंदगांव, बरसाना, राजस्थान के भरतपुर और डीग के आसपास हल्की से तेज बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. 

यूपी, हरियाणा पंजाब में बारिश का अनुमान

महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश में मध्यम बादल छाए हुए हैं. मध्यप्रदेश में आंधी, तेज़ हवाओं, ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. अगले 2-3 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के आसपास के इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है. 27 नवंबर की सुबह से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली/एनसीआर, पंजाब के दक्षिणी हिस्सों, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम गरज के साथ बारिश होने का अनुमान भी मौसम विभाग ने जताया है.

यह भी पढ़ें :-  दिल्ली-एनसीआर वायु प्रदूषण: केंद्र ने गैर जरूरी निर्माण कार्य, प्रदूषण करने वाले वाहनों पर लगाई रोक

ये भी पढ़ें-Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए सेना ने संभाला मोर्चा, ड्रिलिंग में लग सकता है चार दिन का वक़्त, पढ़ें 10 बड़ी बातें

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button