दुनिया

पाकिस्तान में बारिश से होने वाली दुर्घटनाओं में कम से कम 71 लोगों की मौत, 67 घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश और बिजली गिरने से चार दिनों में 71 लोगों की मौत हो गई और 67 अन्य घायल हो गए. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.  पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के एक अधिकारी ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है, जहां छत गिरने और बिजली गिरने सहित विभिन्न घटनाओं में 32 लोगों की जान चली गई. 

यह भी पढ़ें

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा में मृतकों में 15 बच्चे और पांच महिलाएं हैं, जबकि 41 अन्य घायल हुए हैं और 1,370 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. अधिकारी ने बताया कि पूर्वी पंजाब में 23 लोगों की जान चली गई और सात घायल हो गए, दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान में आठ लोग मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए. 

इस अवधि के दौरान पाकिस्तान नियंत्रित कश्मीर में भारी बारिश के कारण कम से कम आठ लोग मारे गए और 11 अन्य घायल हो गए और 47 घर नष्ट हो गए. एनडीएमए ने बुधवार को एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि 17 अप्रैल से 29 अप्रैल तक देश में तेज बारिश और तूफान आने की संभावना है, जिससे देश भर के विभिन्न हिस्सों में खतरा पैदा हो सकता है. 

पुलिस ने बताया कि रस अल खैमा अमीरात में बाढ़ में कार बह जाने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई. वह संयुक्त अरब अमीरात का नागरिक था और उसकी उम्र 70 वर्ष के आसपास थी. वहीं पड़ोसी ओमान में मूसलाधार बारिश की चपेट में आने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें :-  "अब तब तक कोई भी विदेशी गाजा नहीं छोड़ सकेगा...": हमास ने लगाई निकासी पर रोक

ये भी पढें:- 
MP-UP समेत कई राज्यों में 41 डिग्री के पार पहुंचा पारा, ओडिशा में भीषण गर्मी के चलते स्कूल बंद

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button