देश

कांग्रेस ने हरियाणा में चुनाव, घोषणापत्र और राजनीति मामलों से जुड़ी समितियों का गठन किया

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हरियाणा प्रदेश चुनाव समिति का गठन पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख उदभान की अध्यक्षता में किया है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, किरण चौधरी, दीपेंद्र हुड्डा, रघुवीर सिंह कादियान, आफ्ताब अहमद, कैप्टन अजय यादव और कर्नल रोहित चौधरी सहित अन्य को बतौर सदस्य शामिल किया गया है.

चुनाव समिति में 24 नेताओं के अलावा हरियाणा प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष, हरियाणा महिला कांग्रेस अध्यक्ष, हरियाणा एनएसयूआई अध्यक्ष और हरियाणा सेवा दल के प्रमुख संयोजक को पदेन सदस्य बनाया गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी में राजनीतिक मामलों की समिति का भी गठन किया. राजनीतिक मामलों की समिति में कुल 51 सदस्य हैं और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) में हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबरिया इसके प्रमुख हैं.

भान, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा, सुरजेवाला, किरण चौधरी, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, कादियान, अहमद और कैप्टन यादव को भी राजनीतिक मामलों की समिति में शामिल किया गया है.

पार्टी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, खरगे ने 27 सदस्यीय घोषणापत्र समिति का भी गठन किया, जिसकी अध्यक्ष गीता भुक्कल और संयोजक भारत भूषण बत्रा होंगे. पार्टी के मुताबिक इसके अतिरिक्त, हरियाणा के एआईसीसी फ्रंटल और विभाग अध्यक्ष और सभी पीसीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष घोषणापत्र समिति में शामिल होंगे. विज्ञप्ति के मुताबिक, पार्टी ने महेंद्र प्रताप की अध्यक्षता में चार सदस्यीय अनुशासन समिति का भी गठन किया है.

ये भी पढ़ें- प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पैनी नजर

यह भी पढ़ें :-  ABVP से तेलंगाना के CM की कुर्सी तक... दिलचस्प है रेवंत रेड्डी का सियासी सफर

ये भी पढ़ें- राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह ‘भारतवर्ष’ के पुनर्निर्माण की शुरुआत : RSS प्रमुख मोहन भागवत

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button