दुनिया

घर में घुसकर की दंपत्ति की हत्या, बच्चे हुए अनाथ : इजरायल से सामने आया युद्ध दर्दनाक चेहरा

इजरायल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) की बेहद दुखद कहानियां अब सामने आ रही हैं. श्लोमी और शचर (Shlomi and Shachar) उस समय घर में ही थे जब हमास के आतंकियों ने उनकी हत्या की. इजरायल सरकार की ओर से सोशल मीडिया पर लिखा गया है कि शनिवार को  आतंकी हमले के बाद अब उनके बच्चे अनाथ हैं.  उन्होंने एक्स पर कहा कि इस तरह की तस्वीरें शेयर करना बेहद मुश्किल है, लेकिन हमारे पास कोई विकल्प नहीं हैं. श्लोमी और शचर को हमेशा याद रखें. बता दें कि इजरायल हमास और अन्य फिलीस्तीनी समूहों के साथ भीषण युद्ध लड़ रहा है. इजरायल आयरन डोम एयर डिफेंस सिस्टम के साथ उनके रॉकेट हमलों का मुकाबला कर रहा है.  शनिवार से अब तक 1100 से अधिक नागरिक और सैनिक मारे गए हैं, जिनमें इज़राइल में 700 और गाजा में 400 लोग शामिल हैं.

यह भी पढ़ें

युद्ध से जुड़े कई दृश्य सामने आए हैं, जिसमें दिख रहा है कि हमास से जुड़े आतंकी लोगों के वाहनों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर रहे हैं, अपहरण कर रहे हैं. कार्यक्रम स्थलों में घुस रहे हैं. इन्हीं घटनाओं में दक्षिणी इजरायल की एक डांस पार्टी भी शामिल है, जिसमें सैकड़ों लोगों की हत्या की गई और बहुतों का अपहरण कर लिया गया.  रिपोर्टों से पता चलता है कि नेचर पार्टी से 260 शव इकट्ठे किए गए थे, जो गाजा सीमा के पास आयोजित की जा रही थी.

इजरायल सरकार की ओर से सोशल मीडिया पर लिखा गया कि आप कल्पना कीजिए कि एक पार्टी में जा रहे हैं, लेकिन पलभर में ही खुद को खून-खराबे के बीच पाते हैं. हजारों निर्दोष नागरिक इस आग में झुलस रहे हैं, रो रहे हैं, जान बचाने के लिए भागे-भागे फिर रहे हैं. फिलीस्तीनी आतंकियों ने सैकड़ों इजरायली लोगों को मार डाला और बहुतों का अपहरण किया. उन्होंने कहा कि ये हमास के आतंकवादी हैं, जो परिवारों को खत्म कर रहे हैं, दादा-नानी सरीखे बुजुर्गों का अपहरण कर रहे हैं, यही नहीं शवों का भी अपमान कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :-  Israel Hamas War: मलबे के ढेर से निकला बेटे को गोद में लिये मां का शव...हमास के हमले के बाद की दर्दनाक यादें

अरिक नानी (Arik Nani) जो अपना 26वां जन्मदिन मनाने के लिए पार्टी में शामिल हुए थे, हमास के हमले में बाल-बाल बच गए. उन्होंने रॉयटर्स से कहा कि मुझे हर दिशा से गोलियों की आवाज सुनाई दे रही थी, वे हम पर दोनों ओर से गोलीबारी कर रहे थे. हर कोई भाग रहा था, किसी को नहीं पता था कि क्या करें.  जमीन पर कई शव देखे गए और कई किशोरों को हथकड़ी लगाकर जबरदस्ती ट्रकों में डाला गया. वे उन पर चिल्ला रहे थे,  लातें मार रहे थे. उन्हीं में से एक महिला को कार्यक्रम स्थल से मोटरसाइकिल पर गाजा ले जाते देखा गया, जबकि कुछ लोग उसके प्रेमी को एक खाली मैदान में ले गए. रिपोर्टों के मुताबिक- उनके साथ फांसी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता.  इजरायली सेना ने हमास के हमले को अपने इतिहास में “निर्दोष नागरिकों का विभत्स नरसंहार” बताया है और फिलीस्तीनी समूह को “आईएसआईएस से भी अधिक क्रूर” बताया है.

 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button