देश

सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को लात-घूंसे मारने वाला दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है और उस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है. उस पर यह कार्रवाई इसलिए हो रही है क्योंकि उसे एक व्यस्त सड़क के किनारे नमाज अदा कर रहे लोगों के समूह में से कुछ को लात मारते और पीटते हुए देखा गया था. यह घटना ‘असर की नमाज’ के दौरान करीब दो बजे इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास हुई.

यह भी पढ़ें

दिल्ली के इंद्रलोक इलाके की इस घटना का 34 सेकंड का चौंकाने वाले वीडियो सामने आया है. इसमें पुलिस चौकी का प्रभारी अधिकारी पड़ोस में एक मस्जिद के पास नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को तितर-बितर करने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहा है. ऐसा प्रतीत होता है कि वह अचानक क्रोध में आकर दो लोगों को पीछे से लात मारता है. यहां तक कि वह अपनी गर्दन पर भी वार करता दिखता है.

एक दूसरे लंबे वीडियो में वही पुलिसकर्मी नमाज पढ़ रहे लोगों को हिंसक तरीके से धक्का देते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि निलंबित पुलिसकर्मी आसपास खड़े लोगों से भी भिड़ जाता है और खुद पर भी वार करता है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त एमके मीना ने कहा, “आज हुई घटना में, पुलिस चौकी प्रभारी (जो वीडियो में दिखाई दे रहा था) को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा रही है.”   

पुलिस सूत्रों ने The Hindkeshariको बताया कि इस मामले की एक विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है. इस घटना से गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बाद में पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी.

यह भी पढ़ें :-  "BJP के घोषणा पत्र में महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी को हटाने का ज़िक्र नहीं": तेजस्वी

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि मस्जिद खचाखच भरी होने के कारण लोग बाहर नमाज पढ़ रहे थे. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने इस ”शर्मनाक” घटना पर दिल्ली पुलिस की आलोचना की है. कांग्रेस ने कहा है कि, “बेहद शर्मनाक! दिल्ली पुलिस का जवान सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को लात मार रहा है. इससे ज्यादा शर्मनाक क्या हो सकता है…?”

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button