दुनिया

दुबई बाढ़ ने मचाई तबाही, डूबी कार के दरवाज़े के हैंडल से लटकी दिखी बिल्ली, ऐसे किया गया रेस्क्यू, Video वायरल

डूबी कार के दरवाज़े के हैंडल से लटकी दिखी बिल्ली

संयुक्‍त अरब अमीरात (United Arab Emirates) की राजधानी दुबई (Dubai) में भारी बारिश (Heavy Rain) से बाढ़ जैसे हालात हैं. दुबई की सड़कों, घरों और मॉल में पानी भर गया. इस दौरान एक बिल्ली को अपनी जान बचाने के लिए पानी में डूबी कार के दरवाजे से लटके हुए पाया गया. दुबई सरकार के मीडिया कार्यालय द्वारा बुधवार को एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बिल्ली को बाढ़ के पानी में डूबी हुई कार के दरवाज़े के हैंडल से लटके हुई देखा गया. फिर नाव पर सवार होकर पहुंचे दुबई पुलिस कर्मियों ने बिल्ली के बच्चे को बचाया.

यह भी पढ़ें

मध्य पूर्व के वित्तीय केंद्र दुबई में राजमार्ग मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात में हुई लगभग 259.5 मिलीमीटर बारिश के बाद बाढ़ से अवरुद्ध हो गए हैं, जो 75 साल पहले होने के बाद से अब तक का सबसे अधिक रिकॉर्ड है. सोशल मीडिया पर मौजूद फुटेज में दुबई में कई जलमग्न और लावारिस कारें दिखाई दे रही हैं.

देखें Video:

रिकॉर्ड बारिश के बाद दुबई हवाईअड्डे पर अफरातफरी

अंतरराष्ट्रीय यातायात की दृष्टि से दुनिया के सबसे व्यस्त दुबई हवाईअड्डे पर भी भारी बारिश के कारण अफरा-तफरी मच गई, क्योंकि कई उड़ानें विलंबित, रद्द और डायवर्ट की गईं. कथित तौर पर यात्रियों को चेतावनी दी गई थी कि वे “जब तक बहुत जरूरी न हो” हवाईअड्डे पर न आएं.

दुबई हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा, “उड़ानों में देरी और मार्ग परिवर्तन जारी है.” दुबई की एमिरेट्स एयरलाइन ने सभी चेक-इन रद्द कर दिए क्योंकि कर्मचारियों और यात्रियों को आने और जाने के लिए संघर्ष करना पड़ा, पहुंच मार्गों पर पानी भर गया. दुबई में स्कूल भी अगले सप्ताह तक बंद कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें :-  "इंतजार नहीं करना चाहिए..." : अमेरिकी सीनेटरों की बाइडेन से US-चीन यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की मांग

ये Video भी देखें: Dubai Floods: कुछ ही घंटों की बारिश ने डुबाया शेखों का चमचमाता शहर

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button