देश

चुनाव आयोग ने संजय मुखर्जी को बनाया बंगाल का नया DGP, 24 घंटे में ही विवेक सहाय को हटाया

आयोग ने एक नोटिस में कहा, “आयोग ने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक और महानिरीक्षक के पद के लिए श्री संजय मुखर्जी, आईपीएस के नाम को मंजूरी दी है.” साथ ही राज्‍य को तत्‍काल अनुपालन सुनिश्चित करने और मंगलवार शाम पांच बजे तक नियुक्ति की पुष्टि करने का निर्देश दिया है. 

इससे पहले, चुनाव आयोग ने सोमवार को पिछले डीजीपी राजीव कुमार को हटाने के बाद आईपीएस अधिकारी विवेक सहाय को पश्चिम बंगाल का डीजीपी नियुक्त किया था. 

चुनाव आयोग ने कई अधिकारियों को हटाया था 

निर्वाचन आयोग ने सोमवार को गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, और उत्तराखंड के गृह सचिवों को हटाने का आदेश दिया था. आयोग ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी के साथ ही मिजोरम और हिमाचल के सामान्य प्रशासनिक विभागों के सचिवों को भी हटाया था. साथ ही बृह्नमुंबई महानगर पालिका के आयुक्त इकबाल सिंह चहल, अतिरिक्त आयुक्तों और उपायुक्तों को हटाने का भी आदेश दिया था. 

राजीव कुमार को हटाने का BJP ने किया स्‍वागत 

इस बीच पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने राजीव कुमार को हटाने का स्वागत किया था. साथ ही कहा था कि राजीव कुमार की समझौतावादी स्थिति और उनकी निष्पक्ष चुनाव कराने की अयोग्‍यता के कारण हटाना बेहद जरूरी था. मजूमदार का दावा है कि बंगाल में ममता बनर्जी के ऐसे कई ‘राजीव कुमार’ पेरोल पर हैं.

संदेशखाली के पीड़ितों को न्याय दिलाने में कथित निष्क्रियता के लिए भाजपा और अन्य विपक्षी दलों ने बंगाल पुलिस की आलोचना की थी, जिसके बाद डीजीपी सुर्खियों में आए थे. 

ये भी पढ़ें :

यह भी पढ़ें :-  RJD ने 22 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, लालू प्रसाद की 2 बेटियों और 2 पूर्व केंद्रीय मंत्री को मिला टिकट

* विवेक सहाय बने पश्चिम बंगाल के नये DGP, राजीव कुमार को सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में भेजा गया

* राहुल गांधी की दोनों न्याय यात्रा ‘कांग्रेस तोड़ो, कांग्रेस छोड़ो’ साबित हुईं : शिवराज सिंह चौहान

* चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के DGP, 6 राज्यों के गृह सचिवों को हटाने का दिया आदेश

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button