जनसंपर्क छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ लोक आयोग में उत्साह के साथ मनाया गया हिंदी दिवस… – Vartha 24

रायपुर : छत्तीसगढ़ लोक आयोग में उत्साह के साथ मनाया गया हिंदी दिवस

OFFICE DESK :- छत्तीसगढ़ लोक आयोग, रायपुर में आज हिंदी दिवस के अवसर पर लोकायुक्त न्यायमूर्ति टी.पी. शर्मा की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों की सहभागिता रही और उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को हिन्दी दिवस की शुभकामनाएं दी।

लोकायुक्त न्यायमुर्ति शर्मा ने कार्यक्रम में हिंदी की विशेषता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें अपनी भाषा में कार्य करने एवं प्रचार प्रसार करने के लिए किसी अन्य भाषा का विरोध नहीं करना चाहिए,

बल्कि सभी भाषाओं का सम्मान करते हुए हिंदी भाषा को महत्व देना है। कार्यालय में हिंदी में कामकाज किये जाने को बढ़ावा देने पर भी उन्होंने जोर दिया।

छत्तीसगढ़ लोक आयोग के सचिव अनुराग पाण्डेय ने कहा कि हिंदी के प्रति सम्मान हेतु दैनिक व्यवहार में हिंदी के उपयोग को बढ़ावा दिये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ लोक आयोग में समस्त कामकाज हिंदी भाषा में किया जा रहा है। पाण्डेय ने हिंदी दिवस के साथ-साथ सभी को पोरा तिहार की भी शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम को आयोग में विधिक सलाहकार के रूप में पदस्थ उच्च न्यायिक सेवा के अधिकारी सत्येन्द्र कुमार साहू, तकनीकी सलाहकार राकेश पुराम, निज सहायक फूलचंद देवांगन, प्रभारी अनुभाग अधिकारी गजेन्द्र सिंह ठाकुर व श्रीमती साधना श्रीवास्तव, प्र.आर. तीरथराम ठाकरे ने भी संबोधित कर अपने-अपने विचार व्यक्त किये।

कार्यक्रम का सफल संचालन उपसचिव, के.पी. सिंह भदौरिया द्वारा किया गया। आभार प्रदर्शन निरीक्षक स्वाति मिश्रा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में वित्तीय सलाहकार श्रद्धा त्रिवेदी, उप पुलिस अधीक्षक अर्जुन सिंह एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :-  Floral Tribute : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी
Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button