देश

गृह मंत्रालय ने मोहम्मद कासिम गुज्जर को घोषित किया आतंकी, अभी PoK में है ठिकाना

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

भारत सरकार (Modi government)ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e Taiba)के सदस्य मोहम्मद कासिम गुज्जर (Mohammad Qasim Gujjar )को आतंकी घोषित किया है. कासिम वर्तमान में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में रह रहा है. गृह मंत्रालय ने गुरुवार को उसे गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम यानी UAPA के तहत आतंकवादी घोषित किया.

यह भी पढ़ें

गृह मंत्रालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर आदेश जारी करते हुए बताया, “मोहम्मद कासिम गुज्जर उर्फ़ ‘सलमान’ उर्फ़ ‘सुलेमान’ (32) को आतंकी इसलिए घोषित किया गया है. क्योंकि वह लंबे समय से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है. ड्रोन से हथियार पहुंचाने, गोला-बारूद की सप्लाई, IED ब्लास्ट समेत कई आतंकी घटनाओं में उसका नाम आया है. उसका स्थायी पता अंगराला, तहसील माहौर, जिला रियासी, जम्मू है. वर्तमान में वो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में रह रहा है. 

पाकिस्तान ने ईरान पर किया हमला, जानें क्यों दोनों देश कर रहे हैं एक-दूसरे पर हमले, 10 बड़ी बातें

मोहम्मद कासिम गुज्जर भारत में कई आतंकी वारदात, बम धमाकों और ऐसे हमलों में कई लोगों की मौतों, घायलों के लिए जिम्मेदार है. आतंकी गतिविधि को लेकर गृह मंत्रालय ने कहा कि मोहम्मद कासिम कई नए टेरर मॉड्यूल में शामिल रहा है. साथ ही उसने सोशल मीडिया और ऑनलाइन इंक्रिप्टेड कम्युनिकेशन एप्लिकेशन के जरिए भी लोगों में दहशत फैलाने का काम किया.

यह भी पढ़ें :-  क्या है 'फॉर्म 17C', जिसमें होता है हर वोट का रेकॉर्ड, क्यों देना नहीं चाहता चुनाव आयोग

एक-दूसरे पर मिसाइल दागने के बाद आखिरकार तनाव कम करने पर सहमत हुए ईरान और पाकिस्तान

मोहम्मद कासिम को गृह मंत्रालय ने अनलॉफुल एक्टिविजिट (प्रिवेंशन) एक्ट 1967 के क्लॉज (A) के सब-सेक्शन (1) 35 के तहत आतंकी घोषित किया है.

गृह मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्र की एकता और अखंडता के खिलाफ गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति से बेरहमी से निपटा जाएगा.

पुलवामा की बरसी पर फिर बड़े हमले की तैयारी में था लश्कर! रेलवे स्टेशन या ट्रेन को बना सकता था निशाना

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button