दुनिया

इजराइल को आतंक के खिलाफ अपनी रक्षा का पूरा अधिकार : हमास के हमले पर यूक्रेन के राष्‍ट्रपति जेलेंस्‍की

जेलेंस्‍की ने कहा कि पूरी दुनिया एकजुट और सैद्धांतिक तरीके से आतंक का जवाब दे. (फाइल) 

नई दिल्‍ली :

Israel Palestine Conflict : यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्‍की (Volodymyr Zelenskyy) ने शनिवार को इजराइल पर हमास के हमलों की निंदा की और कहा कि दुनिया में आतंक के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इजराइल को आत्‍मरक्षा का पूरा अधिकार है.  इसके साथ ही जेलेंस्‍की ने आतंकवादी हमले के संबंध में सभी विवरणों को जारी करने और हमले के पीछे के लोगों को जवाबदेह ठहराने का आह्वान किया. उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया कि जो कोई भी आतंक का सहारा लेता है और आतंक का वित्तपोषण करता है वह दुनिया के खिलाफ अपराध करता है. 

यह भी पढ़ें

जेलेंस्‍की ने एक्‍स पर अपनी एक पोस्‍ट में कहा,”पूरी दुनिया ने आज इजराइल के खौफनाक वीडियो देखे. आतंकवादी महिलाओं और पुरुषों को अपमानित करते हैं, यहां तक ​​कि बुजुर्गों को भी हिरासत में लेते हैं और कोई दया नहीं दिखाते हैं. ऐसे आतंकी हमले के सामने जीवन को महत्व देने वाले प्रत्येक व्यक्ति को एकजुटता से खड़ा होना चाहिए.” 

 

उन्‍होंने कहा, “हम यूक्रेन में हैं, जो कुछ हुआ है उसके बारे में एक विशेष भावना है. इजराइली आसमान में हजारों रॉकेट… लोग सड़कों पर मारे गए… नागरिक कारों पर गोलियां चलाई गईं… बंदियों को अपमानित किया जा रहा है. हमारी स्थिति बिल्कुल साफ है. दुनिया में कहीं भी आतंक और मौत का कारण बनने वाले किसी भी व्यक्ति को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.”

 

इजराइल पर आतंकी हमला सुनियोजित था : जेलेंस्‍की 
इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि इजराइल पर आज का आतंकवादी हमला सुनियोजित था और पूरी दुनिया जानती है कि आतंकवाद के कौन से प्रायोजक इसके संगठन का समर्थन कर सकते हैं और इसे सक्षम बना सकते हैं. 

 
पूरी दुनिया एकजुट हो और आतंक का जवाब दे : जेलेंस्‍की 

जेलेंस्‍की ने कहा कि इजराइल को आतंक के खिलाफ अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है.  यह महत्वपूर्ण है कि पूरी दुनिया एकजुट और सैद्धांतिक तरीके से आतंक का जवाब दे. 

यह भी पढ़ें :-  डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका! नहीं लड़ सकेंगे US राष्ट्रपति चुनाव, कैपिटल हिंसा मामले में अयोग्य करार

ये भी पढ़ें :

* हमास के 5000 रॉकेट दागने से शुरू हुए इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध में अब तक 300 से ज्यादा की मौत

* इजराइल-फिलिस्तीन के बीच विवाद का लंबा इतिहास, जानिए- क्या है ताजा संघर्ष की वजह

* 3 इजराइलियों को बनाया गया बंधक, आतंकी ग्रुप हमास ने जारी किया VIDEO

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button