देश

अरुणाचल के होटल में दोस्त संग मृत मिला केरल का कपल, परिवार को काला जादू का शक

अरुणाचल में मृत मिला केरल का कपल.

नई दिल्ली:

केरल का एक कपल अपनी एक दोस्त के साथ अरुणाचल प्रदेश के एक होटल में मृत (Kerala Couple Found Dead In Arunachal Pradesh) पाया गया. अटकलें लगाई जा रही हैं कि तीनों की मौत के पीछे की वजह काला जादू (Black Magic) हो सकती है. इन अटकलों के बीच केरल पुलिस ने कहा कि वह अपनी एक टीम जांच के लिए अरुणाचल प्रदेश भेजेगी. हालांकि केरल पुलिस का कहना है कि फिलहाल ये नहीं कहा जा सकता है कि तीनों की मौत की वजह काला जादू है. 

यह भी पढ़ें

तिरुवनंतपुरम शहर के पुलिस कमिश्नर सी नागराजू ने कहा कि मरने वाले तीनों लोगों के व्यवहार में कुछ असामान्य का देखा गया, लेकिन जब तक उनके मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जांच नहीं हो जाती, तब तक सही तौर पर कुछ भी कहा नहीं जा सकता. उन्होंने कहा, “हम यह नहीं कह सकते कि यह काला जादू या ऐसा कुछ था. हमारी टीम आज रात वहां जाएगी. प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद ही हम वहां से सबूत ला सकते हैं, इसलिए इसमें कुछ समय लगेगा.” 

मौत की जांच की जरूरत

पुलिस कमिश्नर ने यह भी कहा कि इसकी जांच करने की जरूरत है कि तीनों लोग वहां क्यों गए और उनकी मौत कैसे हुई. अधिकारी ने यह भी कहा कि प्रथम दृष्टया उनके पास ऐसे किसी अन्य समूह के बारे में जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें इस बात की जांच करने की ज़रूरत है कि यह ग्रुप क्यों बनाया गया था और उनका मकसद क्या था. 

यह भी पढ़ें :-  कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की जनता से 1290 वादे किए, विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के निचले सुबनसिरी जिले में मंगलवार को रहस्यमय परिस्थितियों में एक होटल के कमरे से तीन शव बरामद किए गए थे. पुलिस ने कहा कि कोट्टायम के दंपति और तिरुवनंतपुरम की उनकी दोस्त जिला मुख्यालय हापोली में होटल ब्लू पाइन के एक कमरे के अंदर मृत पाए गए. मृतक कपल की पहचान  तिरुवनंतपुरम के नवीन और उनकी पत्नी देवी और उनकी दोस्त की पहचान  कोट्टायम के रहने वाले आर्या के रूप में हुई है. 

काला जादू की वजह से मौत होने का शक

मृतक कपल के पारिवारिक दोस्त और कला पारखी और सांस्कृतिक कार्यकर्ता सूर्य कृष्णमूर्ति ने संवाददाताओं से कहा कि देवी के पिता, जो कि एक वन्यजीव फोटोग्राफर हैं, उनको लगता है कि मौतों के पीछे की वजह काला जादू है. उन्होंने कहा, ” देवी के पिता को दोपहर में मौतों के बारे में पता चला. उन्होंने (पिता) मुझे बताया कि कपल काले जादू के जाल में फंस गए थे. मरने वाले तीनों काफी पढ़े-लिखे थे. इसलिए, अगर वह काला जादू के चक्कर में फंस गए, तो यह एक गंभीर मुद्दा है. इसके खिलाफ जनता में जागरूकता पैदा करने की जरूरत है.” 

सूर्य कृष्णमूर्ति ने बताया कि मृतक कपल आयुर्वेद डॉक्टर भी था. नवीन के परिवार के आसपास रहने वालों का कहना है कि उनकी शादी 13 साल पहले हुई थी. वह कभी-कभी अपने माता-पिता से मिलने आते थे. नवीन अपनी पत्नी देवी और दोस्त आर्या के साथ  28 मार्च को अरुणाचल प्रदेश के होटल पहुंचे थे. वहीं अरुणाचल प्रदेश में पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में आत्महत्या की बात सामने आई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ साफ तौर पर कहा जा सकेगा. नवीन ऑनलाइन ट्रेडिंग का काम करता था, जबकि उसकी पत्नी देवी एक निजी स्कूल में जर्मन पढ़ाती थी और आर्या उसी स्कूल में फ्रेंच टीचर थी.

यह भी पढ़ें :-  2024 के चुनाव में BJP को सत्ता से हटाना सबसे बड़ी देशभक्ति : अरविंद केजरीवाल 

ये भी पढ़ें-तिहाड़ में बंद केजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, वज़न घटा : AAP सूत्र | बिल्कुल ठीक हैं : जेल अधिकारी

ये भी पढ़ें-“पासपोर्ट सरेंडर करने से ED को शेड्यूल बताने तक…”, AAP MP संजय सिंह को इन शर्तों पर मिली ज़मानत

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button