देश

BJP की दूसरी लिस्ट में होगा नितिन गडकरी का नाम? उद्धव ठाकरे के ऑफर पर क्या बोले फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा, “गडकरी हमारे बड़े नेता हैं. वो महाराष्ट्र के नागपुर से चुनाव लड़ते हैं. महायुति (महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना (शिंदे गुट) और अजित पवार (गुट) के बीच राज्य की सीटों (Maharashtra Seat Sharing) पर निर्णय नहीं हुआ है. यह चर्चा जब होगी, तब नितिन गडकरी का नाम आएगा.” फडणवीस ने कहा, “उद्धव ठाकरे खुद को बड़ा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. यह बेहद हास्यास्पद है.”

कांग्रेस को लगा झटका, बैंक अकाउंट्स के खिलाफ एक्शन पर रोक लगाने की याचिका IT ट्रिब्यूनल में खारिज

उद्धव ठाकरे ने क्या कहा था?

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के तुलजापुर में शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान कहा, “बीजेपी की पहली लिस्ट में कृपाशंकर सिंह जैसे लोगों का नाम है. प्रमोद महाजन, गोपीनाथ मुंडे के बराबरी में जिन्होंने काम किया, उन नितिन गडकरी का नाम लिस्ट में शामिल नहीं है. नितिन जी छोड़ दीजिए, महाविकास अघाड़ी (MVA) की तरफ से चुनाव लड़िए हम आपको जीताकर लाएंगे.”

फडणवीस ने कहा- खुद की पार्टी का बैंड बजा पड़ा और ऑफर दे रहे

उद्धव ठाकरे के इस ऑफर के जवाब में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उद्धव की पार्टी का खुद बैंड बजा पड़ा है. उनका यह ऑफर बेहद हास्यास्पद है. यह ऑफर ऐसा है, जैसे गली के व्यक्ति ने अमेरिका का राष्ट्राध्यक्ष बनाने का ऑफर दिया हो.

आंध्र प्रदेश में BJP-TDP और जनसेना का गठबंधन तय! बीजेपी 6 से 8 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला लगभग तय

महाराष्ट्र में NDA के सहयोगी दलों बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है. तय फॉर्मूले के तहत राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 30 से 32 सीटों पर शिवसेना 10 से 12 और NCP 6 से 8 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. हालांकि, अभी ऑफिशियल ऐलान नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें :-  परिवार के बाहर कोई यादव नहीं हैं? : अमित शाह का सपा नेता अखिलेश यादव पर तंज

बीजेपी की पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नाम

बीजेपी ने शनिवार (2 मार्च) की शाम को 16 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 195 नाम जारी किए. 34 केंद्रीय मंत्रियों को टिकट मिला है. इस लिस्ट में 28 महिलाएं, 27 एससी, 18 एसटी, 57 ओबीसी नाम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज को विदिशा से, त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब को त्रिपुरा पश्चिम और असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल को डिब्रूगढ़ से टिकट मिला है.

Candidate Kaun : क्या नागपुर से जीत की हैट्रिक लगाएंगे नितिन गडकरी? कोल्हापुर-बीड में MVA किस पर लगाएगा दांव

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button