देश

नीतीश स्वभाविक सहयोगी, साथ मिलकर हम लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करेंगे : जेपी नड्डा

गठबंधन सहयोगी के रूप में नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के तुरंत बाद भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि आज (रविवार) बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की नयी सरकार का गठन हुआ. नीतीश कुमार राजग परिवार में वापस आएं हैं, इसका हर्ष राजग के समस्त दलों और भारतीय जनता पार्टी को है.

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने अपना वोट रूपी आशीर्वाद राजग को दिया था. जदयू और नीतीश कुमार का स्वभाविक और सबसे पुराना गठबंधन भी राजग ही है. वर्तमान समय में राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति बिल्कुल चरमरा गई थी. राजग में नीतीश कुमार के वापस आने के बाद अब इस स्थिति को सुधारा जाएगा और राजग के माध्यम से बिहार की जनता को विकास को तेजी देने का कार्य किया जाएगा. क्योंकि बिहार में जब भी राजग सरकार आई है, राज्य के स्थायित्व और विकास की गति ने एक ऊंची छलांग लगाई है.

उन्होंने कहा कि राजग सरकार ने बिहार में आधारभूत संरचना, शिक्षा, स्वास्थ्य या कानून प्रबंधन, सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करके दिखाया है. नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार का राज्य की जनता पर अच्छा प्रभाव और परिणाम देगी, ऐसा भारतीय जनता पार्टी का विश्वास है.

उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजग, बिहार की सभी लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगा और 2025 विधानसभा चुनाव में भी राजग की सरकार ही बनेगी. नड्डा ने कहा, ‘यह विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ ज्यादा टिकने वाला नहीं है और इसकी हालत आपके सामने है. कांग्रेस की पहली भारत जोड़ो यात्रा का कोई नतीजा कांग्रेस को नहीं मिला. वर्तमान की ‘भारत तोड़ो अन्याय यात्रा’ और गठबंधन धारणात्मक तौर पर बिल्कुल फेल हो गया है. बंगाल में ममता बनर्जी ने इस गठबंधन को झटका दिया, पंजाब में इस गठबंधन की स्थिति सबके सामने है और बिहार में यह गठबंधन धरातल पर उतरने से पहले ही बिखर गया.’

यह भी पढ़ें :-  UP: महिला ने भाई को दी किडनी, पति ने साले से मांगे 40 लाख, नहीं दे पाया, तो बीवी को दिया तलाक

उन्होंने आरोप लगाया, ‘यह गठबंधन और कुछ नहीं, बल्कि परिवार बचाओ और प्रॉपर्टी बचाओ ‘अलायंस’ है. यह गठबंधन भ्रष्टाचारी लोगों का एक जमावड़ा है, जो तुष्टीकरण को बढ़ावा देता है.’ नड्डा ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की यह नयी राजग सरकार राज्य को स्थायित्व और विकास को रफ्तार प्रदान करेगी. डबल इंजन की सरकार पूरी ताकत के साथ बिहार को आगे बढ़ाने का कार्य करेगी और ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विश्वास’ के मंत्र के साथ आगे बढ़ेगी.

उन्होंने कहा कि प्रदेश की नयी राजग सरकार, राज्य को ‘उज्ज्वल बिहार’ बनाएगी. इब अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, पार्टी के राज्य प्रभारी विनोद तावड़े तथा पूर्व मंत्री मंगल पांडेय उपस्थित थे.

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button