देश

गणतंत्र दिवस परेड के लिए पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, भूल से भी दिल्ली की इन सड़कों पर ना जाएं

परेड के सुचारू संचालन की सुविधा के लिए सोमवार शाम छह बजे से विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ पर यातायात की आवाजाही रोक दी गई है. मंगलवार को रिहर्सल के अंत में यह मार्ग फिर से खुल जाएगा. एडवाइजरी में कहा गया है कि सी-हेक्सागन-इंडिया गेट सुबह सवा नौ बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा.

सुबह साढ़े 10 बजे से तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग पर दोनों दिशाओं में यातायात की अनुमति नहीं होगी.

एडवाइजरी के अनुसार यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं और सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर एक बजे तक परेड मार्ग के इस्तेमाल से बचें.

फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान सभी स्टेशनों से मेट्रो सेवाएं उपलब्ध रहेंगी. हालांकि, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों से प्रवेश और निकास की सुविधा सुबह पांच बजे से रोक दी गई है और प्रतिबंध दोपहर 12 बजे तक जारी रहेगा.

उत्तरी दिल्ली से नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक यातायात की आवाजाही पर अब तक कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, लेकिन परामर्श में लोगों से संभावित देरी से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने का आग्रह किया गया है.

परामर्श के अनुसार, पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़गंज), कमला मार्केट चौराहा, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), प्रगति मैदान (भैरों रोड), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), मोरी गेट, आईएसबीटी-कश्मीरी गेट, आईएसबीटी-सराय काले खां और तीस हजारी कोर्ट पर बस सेवा के मार्ग में कटौती की जाएगी.

यह भी पढ़ें :-  शुभम सोनी का दावा- ''मैं ही महादेव बेटिंग ऐप का मालिक, भूपेश बघेल के कहने पर दुबई गया''

गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम जाने वाली बसें राष्ट्रीय राजमार्ग-24, रिंग रोड से होकर भैरों रोड पर समाप्त होंगी. परामर्श में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग-24 से आने वाले लोग मार्ग संख्या 56 पर दाहिनी ओर मुड़ेंगे और आईएसबीटी-आनंद विहार तक आएंगे. गाजियाबाद से वजीराबाद पुल की ओर जाने वाली बसों को मोहन नगर से भोपरा चुंगी की ओर मोड़ दिया जाएगा.

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में 15 फरवरी तक पैराग्लाइडर, पैरामोटर्स, हैंग ग्लाइडर, ड्रोन, गर्म हवा के गुब्बारे अथवा विमान से पैरा जंपिंग जैसी गतिविधियां प्रतिबंधित हैं. परामर्श में मोटर चालकों से यातायात नियमों का पालन करने और चौराहों पर तैनात कर्मियों के निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया गया है.

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button