देश

पंजाब के युवक की श्रीनगर में गोली मारकर आतंकियों ने की हत्या, 1 जख्मी : J&K पुलिस

श्रीनगर:

 जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने टारगेट किलिंग को अंजाम दिया. आतंकियों ने पंजाब के एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी है. आतंकियों की तरफ से की गई गोलीबारी में एक और शख्स घायल हो गया. घायल को अस्पताल पहुंचाया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले की जानकारी दी. गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है.

यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, मृतक की पहचान अमृतपाल सिंह के तौर पर हुई. वह प्रवासी श्रमिक था और अमृतसर का रहने वाला था. अमृतपाल सिंह श्रीनगर में फेरीवाले का काम करता था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि घटना श्रीनगर के शहीद गुंज में हुई. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों की तलाश की जा रही है.

इससे पहले, अक्टूबर में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के एक प्रवासी श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके एक दिन पहले इंस्पेक्टर मसरूर अहमद वानी को ईदगाह इलाके में क्रिकेट खेलते समय तीन गोलियां मारी गई थीं.

जम्मू-कश्मीर में 2023 में मारे गए 76 आतंकी

DGP आर आर स्वैन ने शनिवार (30 दिसंबर 2023) को जानकारी देते हुए बताया था कि जम्मू-कश्मीर में सालभर में 48 एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन्स के तहत 76 आतंकी मारे गए हैं, जिनमें 55 विदेशी थे. उन्होंने बताया कि 2023 में जम्मू-कश्मीर में 291 आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया. पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत 201 ओवरग्राउंड वर्कर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. DGP स्वैन के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में 2022 की तुलना में आतंकी घटनाओं में 63 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें :-  "भारत ने हमेशा ही खुद को एक विश्व शक्ति..." : चीन ने भी मोदी सरकार की नीतियों का माना लोहा

जम्मू-कश्मीर में 31 स्थानीय आतंकी एक्टिव

DGP स्वैन ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में 31 स्थानीय आतंकियों की पहचान की गई है, जिनमें से चार जम्मू के किश्तवाड़ और 27 घाटी में सक्रिय हैं. यह संख्या अब तक के सबसे निचले स्तर पर है.

ये भी पढ़ें:-

J&K : पुंछ में आतंकी हमला, सेना के वाहनों पर की फायरिंग, जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर में निवेश का मतलब भारत की एकता में निवेश : LG मनोज सिन्हा

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button