देश

महाराष्ट्र की सांगली सीट को लेकर कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की पार्टी में ठनी, संजय राउत यह बोले…

संजय राउत ने कहा कि उन्होंने बहुत पीड़ा के साथ कोल्हापुर सीट कांग्रेस को दी है.

मुंबई:

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर बृहस्पतिवार को शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के बीच रस्साकशी उस समय खुलकर सामने आ गई, जब देश की सबसे पुरानी पार्टी के विधायक विक्रमसिंह सावंत ने घोषणा कर दी कि वह उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले दल की रैली का बहिष्कार करेंगे. शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को सांगली में एक जनसभा का आयोजन किया है और उन्होंने कांग्रेस सहित महा विकास आघाडी (एमवीए) के सहयोगियों को इसमें हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है.

शिवसेना (यूबीटी) ने संकेत दिया है कि वह पहलवान चंद्रहार पाटिल को सांगली से मैदान में उतारेगी, जबकि कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि उनकी पार्टी विशाल पाटिल को मैदान में उतारेगी.

यह भी पढ़ें

जाट निर्वाचन क्षेत्र से विधायक सावंत ने कहा, ‘‘सांगली सीट हमेशा कांग्रेस के पास रही है. हमारी राय है कि यह सीट कांग्रेस को मिलनी चाहिए और हमने इसे अपने वरिष्ठों को बता दिया है. चूंकि शिवसेना (यूबीटी) ने एकतरफा अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, इसलिए हम इस रैली में शामिल नहीं होंगे.”

इस मुद्दे पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि उन्होंने बहुत पीड़ा के साथ कोल्हापुर सीट कांग्रेस को दी है. उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि हम (एमवीए घटक के तौर पर) एक साथ हैं, हम सांगली से चुनाव लड़ेंगे. मैंने शरद पवार से बात की है. हम राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड में सीटें नहीं मांग रहे हैं. एक क्षेत्रीय दल अपने ही राज्य में सीट मांगेगा.”

यह भी पढ़ें :-  NDA या 'INDIA'... फलोदी सट्टा बाजार किसे दे रहा सत्ता? जानें नतीजों से पहले सटोरियों की भविष्यवाणी

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button