दुनिया

VIDEO : इजरायल के जिस होटल में रुकी थी The Hindkeshariकी टीम, उस पर गिरा रॉकेट, बंकर में ली शरण

नई दिल्ली:

इजरायल और गाजा के बीच चल रहे युद्ध (Israel Gaza War) से हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. इजरायल रिपोर्टिंग के लिए गई एनडीटीवी की टीम जिस होटल में रुकी थी वहां पर रॉकेट से हमला किया गया.  हालांकि इस हमले में  एनडीटीवी के पत्रकार सुरक्षित हैं. हमले के दौरान पत्रकारों ने बंकर में छिपकर अपनी जान बचाई. 

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि इजरायल पर हमास द्वारा किए गए हमले के तुरंत बाद एनडीटीवी की एक टीम ग्राउंड रिपोर्टिंग के लिए इजरायल पहुंची थी. पिछले 4 दिनों से एनडीटीवी लगातार युद्ध क्षेत्र में हो रही घटनाओं को आम लोगों तक पहुंचा रहा है. 

युद्ध में अब तक 1600 लोग मारे जा चुके हैं

इजरायल और गाजा के बीच चल रहे युद्ध से नागरिकों का बुरा हाल है. अब तक दोनों तरफ के 1600 लोग मारे जा चुके हैं. वहीं अगर बात इजरायल की करें तो हमलों में 900 के करीब आम नागरिक और सैनिक मारे जा चुके हैं. खौफ का कुछ ऐसा माहौल है कि सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. खुद को सुरक्षित रखने के लिए लोग अपने घरों में छिपे रहने के लिए मजबूर हैं.

हमारी टीम की तरफ से लगातार की जा रही रिपोर्टिंग मे दिखाया जा रहा है कि सड़कें सुनसान दिखाई पड़ रही है. शायद ही कोई वाहन सड़क पर चलता दिखाई दे रहा है. जबकि आमतौर पर यहां का नजारा ऐसा नहीं होता है.

यह भी पढ़ें :-  जस्टिन टूडो की 'कानून के शासन को बनाए रखने' वाली पोस्‍ट भारत को उकसाने के लिए?

एस्केलॉन के लोगों में असुरक्षा का डर

एक स्थानीय व्यक्ति ने एनडीटीवी को बताया कि 1980 के बाद जो भी घर और रिहायशी इमारतें ऐस्केलॉन में बनी हैं वहां पर सेफ प्लेस यानी कि बंकर बनाना अनिवार्य हो गया है. लगातार बढ़ते हमलों की वजह से हर घर में सेफ हाउस बनाना जरूरी कर दिया गया है. तमाम लोग फिलहाल बंकरों में छिपे हुए हैं. असुरक्षा के डर की वजह से त्योहारी मौसम में भी लोग सड़कों पर नजर नहीं आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button