देश

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में 6 पूर्व CM के बेटे चुनाव मैदान में

अमरावती :

आंध्र प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनावों में राज्य के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटे चुनाव लड़ते नजर आएंगे. पुलिवेंदुला निर्वाचन क्षेत्र से मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी चुनाव लड़ रहे हैं. वह पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी के बेटे हैं. वाईएसआर परिवार का गढ़ माने जाने वाले पुलिवेंदुला निर्वाचन क्षेत्र का राजशेखर रेड्डी ने 1978 से 2009 के बीच छह बार प्रतिनिधित्व किया. उनकी दो सितंबर 2009 को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी. उस समय वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के पद पर आसीन थे.

यह भी पढ़ें

तीन बार मुख्यमंत्री रहे और तेलुगुदेशम पार्टी के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश मंगलागिरी सीट से दूसरी बार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 2019 के चुनाव में वह इस सीट से हार गए थे. लोकेश को मुख्य रूप से वाईएसआरसीपी की एम.लावण्या से चुनौती मिलेगी.

लोकेश पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु फिल्मों के दिग्गज अभिनेता एन.टी. रामा राव (एनटीआर) के नाती भी हैं. एनटीआर ने 1982 में तेदेपा की स्थापना की थी.

तेलुगु अभिनेता और हिंदूपुर से मौजूदा विधायक एन. बालकृष्ण एनटीआर के बेटे हैं. वह एक बार फिर हिंदूपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. एनटीआर परिवार के गढ़ हिंदूपुर का प्रतिनिधित्व पहले रामा राव ने और उनके बड़े बेटे एन. हरिकृष्ण ने किया था.

बालकृष्ण ने 2014 और 2019 में हिंदूपुर क्षेत्र से जीत हासिल की और इस बार उनका लक्ष्य जीत की ‘हैट्रिक’ बनाना होगा. तेनाली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे जनसेना नेता एन. मनोहर पूर्व मुख्यमंत्री एन. भास्कर राव के बेटे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री एन. जनार्दन रेड्डी के बेटे एन. रामकुमार रेड्डी वेंकटगिरी निर्वाचन क्षेत्र से वाईएसआरसीपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री के. विजय भास्कर रेड्डी के बेटे के सूर्य प्रकाश रेड्डी धोने विधानसभा सीट से तेदेपा के टिकट पर अपनी किस्मत आजमाएंगे.

यह भी पढ़ें :-  "बिना योग्यता देखे टिकट...": गौतम गंभीर के राजनीति छोड़ने पर AAP का भाजपा पर तंज

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button