देश

CM को अरेस्ट करने की साजिश : केजरीवाल के घर ED की कार्रवाई पर AAP

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सौरभ भारद्वाज ने आज कहा कि पार्टी को संदेह है कि पुलिस अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेगी क्योंकि पुलिसकर्मी दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर पर छापेमारी के लिए पहुंचे हैं.

ईडी की टीम के पहुंचने के बाद आप कार्यकर्ता केजरीवाल के आवास के बाहर एकत्रित हो गए हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

भारद्वाज ने संवाददाताओं से कहा, “जिस तरह से पुलिस अंदर है और किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दे रही है, ऐसा लगता है कि छापेमारी की जा रही है. ऐसा लगता है कि वे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहे हैं.”

दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा शराब नीति मामले में केजरीवाल को गिरफ्तारी से सुरक्षा देने से इनकार करने के कुछ घंटों बाद ईडी केजरीवाल के घर पहुंची. हालांकि, अदालत ने ईडी को केजरीवाल की नई याचिका पर जवाब देने का आदेश दिया है और मामले को 22 अप्रैल के लिए सूचीबद्ध कर दिया है.

भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल के घर पर छापेमारी करने का ईडी का कदम अवैध है क्योंकि हाईकोर्ट ने ताजा याचिका पर ईडी से जवाब मांगा है. उन्होंने कहा कि, हाईकोर्ट को जवाब देने से पहले ही ईडी अरविंद केजरीवाल के घर में कैसे घुस सकती है या उन्हें गिरफ्तार कैसे कर सकती है? 

यह भी पढ़ें :-  दिल्ली में महिला ने मेट्रो ट्रैक से कूदने की धमकी दी और फिर यह हुआ

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और सांसद स्वाति मालीवाल ने एक्स पर लिखा है- ”दिल्ली में वर्ल्डक्लास शिक्षा-स्वास्थ्य-बिजली-पानी की सुविधा देने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की पूरी कोशिश जारी है. दो साल से चल रहे एक केस में चुनाव से ठीक पहले उन्हें गिरफ्तार करना राजनीतिक साजिश दिखाता है. पूरी दिल्ली और पूरा देश केजरीवाल के साथ है.”

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि, ”सैकड़ों केजरीवाल खड़े हो जाएंगे… अगर ईडी ने गिरफ्तार किया तो… दिल्ली के लोगों की जिंदगी को अरविंद केजरीवाल ने बदल दिया है.” 

आतिशी ने कहा कि, ईडी प्रेस रिलीज में कहती है कि हमने 100 करोड़ रुपये का घोटाला किया. अरे अगर हमारे पास 100 करोड़ होते, तो 50 करोड़ के इलेक्टोरल बॉन्ड देकर ईडी से छुटकारा पाया होता. बीजेपी को कहना चाहती हूं, सामने आकर राजनीति करें, ईडी के सहारे से नहीं. हम डरने वाले नहीं, इस देश के लोगों के लिए लड़ते आए हैं और लड़ते रहेंगे.

यह भी पढ़ें :-  सुप्रीम कोर्ट की पहली महिला न्यायाधीश फातिमा बीवी का 96 साल की उम्र में निधन

आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक्स पर पोस्ट में लिखा- ”भाजपा की राजनीतिक टीम (ED), केजरीवाल की सोच को कैद नहीं कर सकती…क्योंकि AAP ही BJP  को रोक सकती हैं.. सोच को कभी भी दबाया नहीं जा सकता.”

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने ईडी की कार्रवाई पर कहा कि- ”लोकसभा चुनावों से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की बड़ी साजिश चल रही है. केजरीवाल जी के साथ करोड़ों लोगों का आशीर्वाद है, कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता. दिल्ली और पंजाब में हुए शानदार कामों की चर्चा आज पूरी दुनिया में हो रही है. केजरीवाल के शरीर को गिरफ्तार कर सकते हो लेकिन केजरीवाल की सोच को नहीं.”

पंजाब की आम आदमी पार्टी के मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने एक्स पर लिखा- ”भाजपा सरकार 2 साल पुराने मामले की आड़ में राजनीतिक साजिश के तहत अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ्तार करने की पूरी कोशिश कर रही है. वह दिल्ली को विश्व-स्तरीय स्वास्थ्य और शिक्षा ढांचे के प्रदाता रहे हैं. दिल्ली और पूरे भारत की जनता केजरीवाल जी के साथ है.”

पंजाब के मंत्री डॉ बलबीर सिंह ने एक्स पर लिखा- ”चल रहे राष्ट्रीय चुनाव के दौरान सत्ता के घोर दुरुपयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया का मजाक बना दिया है. भारत की छवि खराब हो रही है क्योंकि भाजपा विपक्ष को कुचलने की कोशिश कर रही है. हम मजबूती से साथ खड़े हैं. अरविंद केजरीवाल जी इस क्रूर शासन के प्रति राष्ट्रीय प्रतिरोध का प्रतीक हैं.”

पंजाब के आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता शशिवीर शर्मा ने एक्स पर लिखा- ”केजरीवाल को डराया नहीं जा सकता, केजरीवाल को दबाया नहीं जा सकता, केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकते हो, केजरीवाल की सोच को नहीं..”

यह भी पढ़ें :-  Exclusive: मैं काशी का अविनाशी... विपक्ष को PM मोदी का जवाब, पढ़ें सबसे दिलचस्प इंटरव्यू

आम आदमी पार्टी ने कहा कि-  ”भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झुकाने के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकती है, लेकिन दिल्ली के लोग उनके (केजरीवाल के) साथ खड़े हैं. दिल्ली के लोग देख रहे हैं, वे चुप नहीं रहेंगे.”

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button