देश

अजित पवार अपने बयान की वजह से मुश्किल में घिरे, विपक्ष ने की कार्रवाई की मांग

अजित पवार ( फाइल फोटो )

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और NCP अध्यक्ष अजित पवार (Ajit Pawar) अपने हालिया बयान की वजह से मुश्किल में घिर गए हैं. विपक्ष ने अजित पवार के बयान की शिकायत चुनाव आयोग से करते हुए इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया और साथ ही उन पर कार्रवाई की मांग की है. दरअसल अजित पवार ने धमकी भरे अंदाज़ में कहा विकास निधि चाहिए तो ईवीएम पर बटन दबाना होगा?

यह भी पढ़ें

अजित पवार ने कहा कि हम विकास के लिए फंड दे रहे हैं आप EVM पर ज्यादा से ज्यादा बटन दबाइए, नहीं तो फंड देते वक्त हाथ थोड़ा रोकना पड़ेगा. उपमुख्यमंत्री और एनसीपी अध्यक्ष अजित पवार के इस बयान ने उन्हें विपक्ष के निशाने पर ले लिया है. शरद पवार गुट ने चुनाव आयोग से अजित के बयान को चुनाव अचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए उन पर करवाई की मांग की है.

एनसीपी शरद पवार गुट के प्रवक्ता महेश तपासे ने कहा कि दरअसल अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में पार्टी की प्रत्याशी हैं. सुनेत्रा का मुकाबला ननंद और तीन बार सांसद रह चुकी सुप्रिया सुले से हो रहा है. देश की जिन सीटो पर कड़ा मुकाबला होगा उनमे से एक सीट है बारामती की सीट.

इसी रैली के दौरान अजित पवार के द्रौपदी के उदाहरण वाले बयान पर विवाद खड़ा हो गया. अजित पवार लड़के और लड़कियों के जन्म दर अनुपात का ज़िक्र कर रहे थे. इस दौरान उन्हें कहा कि अगर ऐसा ही रहा तो आगे किसी द्रौपदी के बारे में सोचना होगा. हालांकि कुछ ही देर में अजित पवार को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने हाथ जोड़कर माफ़ी भी मांगी, लेकिन विपक्ष ने अजित पवार के इस बयान को महिलाओं का अपमान बताया है. 

यह भी पढ़ें :-  मुंबई गरबा पास घोटाला : 'फर्जी' वेब सीरीज देखकर रची फर्जीवाड़े की साजिश, 4 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : एलन मस्क ने किया था भारत के लिए UNSC में स्थायी सीट का समर्थन, अब अमेरिका ने दी प्रतिक्रिया

ये भी पढ़ें : दिल्ली की सड़कों पर वाहनों की इतनी कम डेंसिटी होने के बाद भी प्रदूषण क्यों है ज्यादा? जानें

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button