देश

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों के साथ किए रामलला के दर्शन

अयोध्या (उप्र): अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों, विधायकों और अधिकारियों के साथ रामलला के दर्शन करने के लिये मंगलवार को अयोध्या पहुंचे. खांडू और उनके मंत्रियों का अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि हवाई अड्डे पर स्वागत किया गया. यह अरुणाचल प्रदेश का पहला राजनीतिक प्रतिनिधिमंडल है, जिसने प्राण-प्रतिष्ठा के उपरांत श्री रामलला का दर्शन-पूजन किया.

यह भी पढ़ें

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीराम जन्मभूमि पर मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्यगण पहुंचे. संकटमोचन हनुमान के दिन मंगलवार को श्रीरामलला के दर्शन कर पूरा मंत्रिमंडल भावविभोर हो गया. अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों के साथ राम मंदिर में दर्शन करने मंगलवार को अयोध्या पहुंचे. सबसे पहले महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उत्तर प्रदेश की अतिथि देवो भव की परंपरा देख सभी आगंतुक भावविभोर हो गए.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अरुणाचल प्रदेश के मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों समेत 70 लोग अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिये आये हैं. खांडू ने कहा, ‘‘हम राम मंदिर में दर्शन करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं. मैं यहां दो साल पहले भी आ चुका हूं. उस वक्त यहां मंदिर का निर्माण कार्य किया जा रहा था. यह गर्व की बात है कि तमाम बाधाओं को पार करते हुए 500 से अधिक वर्षों के बाद यहां मंदिर का निर्माण हो गया है. नया मंदिर बनकर तैयार है और यह देश के लिए अच्छा संकेत है. राम राज्य आ गया है.”

यह पूछे जाने पर कि क्या अरुणाचल प्रदेश की सरकार अयोध्या में अपना कोई भवन बनवायेगी, खांडू ने कहा, ‘‘ मैंने योगी जी (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) को इस बारे में पत्र लिखा है और हम भी यहां अपना भवन बनायेंगे. इस बारे में विस्तार से पूछे जाने पर खांडू ने कहा कि अभी चीजें तय नहीं हुई हैं.

यह भी पढ़ें :-  आर्थिक अपराधियों के लिए हथकड़ी का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए : संसंदीय समिति

इससे पहले उप्र सरकार के कृषि व अयोध्या के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह, महापौर गिरीशपति त्रिपाठी, पूर्व महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू व उनके कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों को माला पहनाया, अंगवस्त्र भेंट किया और माथे पर तिलक लगाकर स्वागत किया.

सांस्कृतिक मंच के कलाकारों ने उनके स्वागत में लोकनृत्य की प्रस्तुति दी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अरुणाचल प्रदेश से आए अतिथियों की सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे. दर्शन के उपरांत प्रतिनिधिमंडल अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना भी हो गया.

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button