देश

BJP में शामिल हुए अशोक चव्हाण, कांग्रेस से कल ही दिया था इस्तीफा

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और राज्य पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुल ने स्वागत किया

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका देते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भाजपा में शामिल हो गए हैं. मंगलवार को उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर लिया. इस दौरान महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और राज्य पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुल भी मौजूद थे. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि सोमवार को अशोक चव्हान ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. उस दौरान अटकलें लगाई जा रही थीं कि वो भाजपा से जुड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें

सूत्रों के अनुसार, चव्हाण कल आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे  नामांकन की समय सीमा तय होने के कारण उन्हें कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा. एक दिन बाद मंगलवार को उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे एक पत्र में चव्हाण ने कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भी विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंपा. भोकर सीट से विधायक चव्हाण कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य भी थे. वह नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद भी थे.

भाजपा ज्वाइन करने से पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि वह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे. चौहान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं मुंबई स्थित भाजपा कार्यालय जाकर आज उसमें (भाजपा में) शामिल हो रहा हूं. आज मेरे जीवन के नए राजनीतिक करियर की शुरुआत है.”

कांग्रेस छोड़ना आसान नहीं!

कांग्रेस छोड़ने मेरे लिए एक आसान फैसला नहीं था. मेरा यह फैसला 1 दिन के झटके में लिया हुआ फैसला नहीं है. मैंने खुद के जिले के और अपने मतदाताओं के यह एक निर्णय लिया है। कांग्रेस पार्टी ने मुझे काफी कुछ दिया है यह बात सही है लेकिन उसके बदले में मैं भी पार्टी के लिए काफी कुछ किया है. यह बात भी सही है तो मैंने जो भी फैसला लिया है यह 1 दिन में लिया हुआ फैसला नहीं है. कुछ समय लगा है मैंने कुछ विचार किया है. उसके बाद यह फैसला लिया.

यह भी पढ़ें :-  हाफिज सईद के प्रतिबंधित संगठन का नया चेहरा मानी जा रही पार्टी पाकिस्तान के आम चुनाव में उतरी

इससे पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने भी कुछ दिन पहले पार्टी छोड़ दी थी. चव्हाण मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ जिले के रहने वाले हैं. वह 2014-19 के दौरान कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख भी थे. उन्होंने भोकर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था और वह नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- “अशोक चव्हाण ने क्‍यों छोड़ी कांग्रेस…?” संजय निरुपम ने बताया

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button