देश

Assembly Elections 2023 Live Updates:  मध्यप्रदेश की 230 और छत्तीसगढ़ की 70 सीटों पर मतदान

Assembly Elections 2023 Live Updates: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में डाले जाएंगे वोट

Assembly Elections 2023 Live Updates: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Elections 2023) की सभी 230 विधानसभा सीटों पर आज यानी शुक्रवार (17 नवंबर) को मतदान होंगे. इसके साथ-साथ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Elections 2023) में भी दूसरे चरण के तहत 70 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कुल 2533 उम्मीदवार अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं. जबकि छत्तीसगढ़ के दूसरे फेज की वोटिंग में कुल 958 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है.

Assembly Elections 2023 Live Updates:

सभी बूथों पर तैयारियां पूरी – चुनाव आयोग
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने कहा कि सभी बूथों पर मतदान सामान्य तरीके से हो, इसके लिए सभी तरह की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. मतदान केंद्रों पर एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है. 

छत्तीसगढ़ में 19 जिलों की 70 सीटों पर मतदान होगा
छत्तीसगढ़ की 70 सीटों में से 9 सीट एससी और 17 एसटी के लिए आरक्षित  हैं. दूसरे फेज की वोटिंग में कुल 958 प्रत्याशी मैदान में हैं. 70 सीटों पर कुल वोटरों की संख्या 1.63 करोड़ है, जिसमें 81.42 लाख पुरुष वोटर और 81.72 लाख महिला वोटर हैं. जबकि 684 थर्ड जेंडर के वोटर हैं. 

दोनों ही राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच है सीधी टक्कर
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है. दोनों ही राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस अपनी जीत का दावा कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें :-  ममता के बाद अब नीतीश और अखिलेश भी INDIA की बैठक में नहीं होंगे शामिल, भेज सकते हैं प्रतिनिधि : सूत्र

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सुबह सात बजे शुरू होगा मतदान
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के तहत सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा. बता दें कि मध्य प्रदेश में जहां एक ही चरण में सभी सीटों पर मतदान हो रहे हैं वहीं छत्तीसगढ़ में वोटिंग के दूसरे चरण में आज वोटिंग होगी. 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button