देश

Bihar Politics crisis LIVE updates: नीतीश कुमार आज देंगे इस्तीफा…! तेजस्वी ने कहा – 'खेल' होना अभी बाकी

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आज फिर बदल सकते हैं पाला…

बिहार की राजनीति में जारी उठा-पटक के बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आज इस्‍तीफा दे सकते हैं. सूत्रों की मानें तो वह सुबह इस्‍तीफा देंगे… और शाम को फिर मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर लेंगे. नीतीश कुमार ने पाला बदलने की पूरी रणनीति बना ली है. लेकिन बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव का कहना है कि खेल अभी बाकी है. सूत्र ने कहा कि राज्यपाल सचिवालय सहित कार्यालयों को रविवार को खुले रहने का आदेश दिया गया है.

नीतीश कुमार ने राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल पर चुप्पी साध रखी है. उन्‍होंने शनिवार की सुबह पटना के पशु चिकित्सा कॉलेज मैदान में नए फायर ब्रिगेड इंजन को हरी झंडी दिखाने के अलावा बक्सर जिला में एक प्रसिद्ध मंदिर के सौंदर्यीकरण परियोजना के उद्घाटन किया. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी नजर आए. हालांकि, यह उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मातहत आने वाले पर्यटन विभाग की परियोजना है, पर इस समारोह में तेजस्वी अनुपस्थित रहे.

नीतीश कुमार लगभग दो साल पहले भाजपा से नाता तोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए थे और उसके बाद उन्होंने अगले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को हराने का संकल्प लिया था. इधर, भाजपा के कई दिग्‍गज नेताओं ने भी नीतीश कुमार के साथ न आने का ऐलान किया था. लेकिन राजनीति में कोई स्‍थाई मित्र या दुश्‍मन नहीं होता है, ये एक बार फिर देखने को मिल रहा है. 

नीतीश कुमार के फिर से पाला बदलने की अटकलों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने स्थिति का जायजा लेने और भविष्य के कदमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए अपने नेताओं के साथ शनिवार को एक बैठक की. हालांकि, बैठक में क्‍या हुआ, ये खुलकर नहीं बताया. उधर, जद (यू) के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता के सी त्यागी ने स्पष्ट किया कि बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने के कगार पर है और कांग्रेस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बार-बार ‘‘अपमान” करने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें :-  पूर्व PM इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

LIVE UPDATES…

नीतीश कुमार की पलटी
नीतीश कुमार ने करीब दो साल पहले भाजपा से नाता तोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए थे और उसके बाद उन्होंने अगले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को हराने का संकल्प लिया था.

नीतीश ने मांगा मिलने का समय…

Bihar BJP: पटना के बीजेपी की बैठक
भाजपा नेताओं ने पटना के पार्टी कार्यालय में शनिवार को एक बैठक की, जो देर शाम तक जारी रही. इस बैठक में बिहार प्रभारी विनोद तावड़े के अलावा सांसदों और राज्य विधानमंडल के सदस्यों ने भाग लिया. बैठक में नीतीश कुमार को समर्थन देने की औपचारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई, लेकिन वीरचंद पटेल मार्ग पार्टी कार्यालय में खुशी का माहौल था.

Lalu Prasad Yadav: लालू लेंगे जदयू पर निर्णय

बिहार राजनीतिक उथल-पुथल के बीच शनिवार को हुई आरजेडी की बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने संवाददाताओं से कहा, “सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से आज या कल होने वाले घटनाक्रम के संबंध में कोई भी निर्णय लेने के लिए पार्टी सुप्रीमो (लालू प्रसाद) को अधिकृत किया है.”

Bihar politics crisis : नीतीश कुमार 10 बजे दे सकते हैं इस्‍तीफा
बिहार में जारी राजनीतिक अनिश्नितता के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन से नाता तोड़कर रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की संभावना है. कुमार के करीबी एक उच्च पदस्थ सूत्र ने यह जानकारी दी. सूत्र ने नाम न छापे जाने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कुमार अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन जाने से पहले रविवार सुबह करीब 10 बजे जनता दल (यूनाइटेड) के विधायकों की एक बैठक को संबोधित कर सकते हैं और शाम तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से नयी सरकार का गठन किए जाने की संभावना है.

यह भी पढ़ें :-  लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराएं लेकिन स्थानीय निकाय चुनाव के साथ नहीं: जद (यू)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button