देश

बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, यूपी से सात उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश में सुधांशु त्रिवेदी और आरपीएन सिंह राज्यसभा के लिए बीजेपी के उम्मीदवार बनाए गए हैं.

नई दिल्ली :

बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश की 7 सीटों के लिए सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह, तेजवीर सिंह, साधना सिंह, संगीता बलवंत, नवीन जैन और अमरपाल मौर्या को प्रत्याशी बनाया गया है. यूपी में राज्यसभा की 10 सीटें खाली हैं. बीजेपी ने यूपी के अलावा बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा और कर्नाटक की सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं. पार्टी ने कुल 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इस बार बिहार से सुशील मोदी राज्यसभा के उम्मीदवार नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें

बीजेपी की लिस्ट में जातीय समीकरण साधने की कोशिश साफ झलक रही है. आरपीएन सिंह कुर्मी बिरादरी से आते हैं. वे कुशीनगर से सांसद रहे हैं. सिंह कांग्रेस से बीजेपी में आए थे. 

सुधांशु त्रिवेदी बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और ब्राह्मण हैं. अमरपाल मौर्या यूपी बीजेपी के महामंत्री हैं और मौर्या (कोइरी) समाज से हैं. संगीता बलवंत गाजीपुर से विधायक और पूर्व मंत्री रही हैं. वे निषाद समाज की महिला नेता हैं. तेजपाल सिंह जाट बिरादरी के हैं और पूर्व सांसद हैं. साधना सिंह विधायक रही हैं और राजपूत हैं. नवीन जैन आगरा के सांसद रहे हैं और जैन समुदाय से हैं.

बड़ी खबर है कि बिहार से सुशील मोदी को इस बार टिकट नहीं मिला है. बिहार से भीम सिंह को टिकट दिया गया है, जो कि अति पिछड़े समुदाय से आते हैं. इसके अलावा बिहार से डॉ धर्मशीला गुप्ता को टिकट दिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

बिहार के बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में राज्यसभा उम्मीदवारों को बधाई दी है.  

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है. हरियाणा की एक सीट पर सुभाष बराला प्रत्याशी बनाए गए हैं. कर्नाटक की एक सीट पर नारायणा कृष्णासा भांडगे बीजेपी के उम्मीदवार होंगे.

यह भी पढ़ें :-  दिल्ली के शाहदरा में कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों का माल जलकर खाक 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button