देश

लोकसभा चुनाव में BJP की 370, राजग की 400 से अधिक सीट पर होगी जीत : अमित शाह

अहमदाबाद:

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजे को लेकर लोगों के मन में कोई संशय नहीं है क्योंकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 370 सीट जीतेगी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 400 से अधिक सीटें जीतेगा. अमित शाह ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 साल के शासन में से पहले पांच साल विपक्षी दल के शासनकाल में खोदे गए ‘‘गड्ढे” को भरने में चले गए और अन्य पांच (विकास की) नींव रखने में लगाए गए.

यह भी पढ़ें

वरिष्ठ भाजपा नेता ने अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) की 1,950 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद यहां कहा, ‘‘उन्हें (मोदी को) तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं. नींव पर एक शानदार इमारत बहुत तेज गति से बनेगी.”

अमित शाह ने कहा, ‘‘मैं कल कर्नाटक में था और मैंने जनवरी में 11 राज्यों का दौरा किया. लोकसभा चुनाव (के नतीजे) के बारे में किसी भी राज्य में कोई संशय नहीं है. पूरे देश में यह माहौल है कि भाजपा को 370 सीट और राजग को 400 से ज्यादा सीट मिलेंगी.”

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी ने कई कार्यों को गति और दिशा दी तथा ऐसे लक्ष्य पूरे किए जिनकी कल्पना करना मुश्किल था. अमित शाह ने कहा कि यह ‘गुजरात मॉडल’ ही था जिसके कारण लोगों ने 2014 में मोदी को देश का प्रधानमंत्री चुना.

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि 10 साल में प्रधानमंत्री मोदी ने देश को नई ऊंचाई पर ले जाने का खाका खींचा और लोगों को भरोसा है कि उनके 10 साल के शासन के बाद 2047 में भारत दुनिया में अव्वल होगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी में योजना बनाने और उसे कड़ी मेहनत से लागू करने की क्षमता है.

यह भी पढ़ें :-  राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह : स्पाइसजेट दिल्ली से अयोध्या के लिए संचालित करेगी विशेष उड़ान

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘परिणामस्वरूप, भारतीय अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से ऊपर उठकर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है.” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसी साल 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में अयोध्या मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई.

उन्होंने कहा, ‘‘करीब 550 साल से देश का हर व्यक्ति अयोध्या में राम मंदिर का इंतजार कर रहा था. हमने 22 जनवरी को यह साकार होते देखा और आज हमारे पास राम लला का एक सुंदर मंदिर है.”

ये भी पढ़ें- बनभूलपुरा में अतिक्रमण से मुक्त कराई जमीन पर पुलिस थाना बनाया जाएगा : CM पुष्कर सिंह धामी

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार ने विश्वास मत हासिल किया, RJD के तीन विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button