देश

बोइंग के शीर्ष अधिकारी ने मैक्स 9 की समस्या पर माफी मांगी, समाधान का किया वादा

वाशिंगटन: विमान कंपनी बोइंग के एक शीर्ष अधिकारी ने अलास्का एयरलाइंस की उड़ान के बीच में दरवाजे का प्लग फटने से हुई समस्याओं के लिए माफी मांगी है. साथ ही उन्होंने विमान के तकनीक को बेहतर करने का वादा किया है.

यह भी पढ़ें

बोइंग की वाणिज्यिक विमान इकाई के सीईओ स्टेन डील की टिप्पणियां शुक्रवार को आईं, जैसे ही अलास्का ने अपने 737 मैक्स 9 विमानों को सेवा में वापस करना शुरू किया. स्टेन डील ने कर्मचारियों को लिखे एक नोट में लिखा, “हमारा ध्यान गुणवत्ता में सुधार करने पर है. ताकि हम अपने ग्राहकों, हमारे नियामक और जनता का विश्वास फिर से हासिल कर सकें. हमें अपने ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण व्यवधान और निराशा के लिए गहरा खेद है.

उन्होंने आगे कहा, “हमें बेहतरीन हवाई जहाज उपलब्ध कराने होंगे.” घटना के बाद के हफ्तों में, डील ने कहा कि “गुणवत्ता और नियंत्रण को मजबूत करने के लिए” कई कदम उठाए गए हैं. उनमें गुणवत्ता जांच के नए स्तर जोड़ना और बोइंग की सुरक्षा और गुणवत्ता प्रथाओं की स्वतंत्र समीक्षा की निगरानी के लिए एक सेवानिवृत्त नौसेना एडमिरल, किर्कलैंड डोनाल्ड को नियुक्त करना शामिल था.

स्टेन डील के अनुसार, इस सप्ताह, 737 मैक्स उत्पादन पर काम करने वाले 10,000 बोइंग कर्मचारियों ने सुरक्षा सुधार के तरीकों पर चर्चा करने के लिए एक दिन के लिए अपना काम रोक दिया. बता दें कि अमेरिकी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने 5 जनवरी की घटना के बाद 171 MAX 9 विमानों को रोक दिया, जिसमें उड़ान के बीच में दरवाजे का प्लग फट गया था. हालांकि कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ, निरीक्षकों ने कहा है कि यह घटना भयावह हो सकती थी.

यह भी पढ़ें :-  दूरसंचार विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी मिली, सरकार को इसके जरिए मिले यह अधिकार

अमेरिकी परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) घटना की जांच कर रहा है और अगले सप्ताह अपने निष्कर्षों पर रिपोर्ट देने की उम्मीद है.

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button