देश

BRS नेता के. कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

सीबीआई ने K Kavitha को 14 दिन तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के की मांग की थी.

नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने 15 अप्रैल को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के. कविता को सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के एक मामले में 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. के कविता को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि शराब नीति घोटाला (Delhi Liquor Policy) मामले में के कविता की 3 दिन की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो गई थी. इसके बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. 

यह भी पढ़ें

कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने के कविता को 14 दिन तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने की मांग की थी. इसके बाद उनकी न्यायिक हिरासत को 23 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है. इस दौरान के कविता के वकील ने कोर्ट में कहा कि उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के लिए कोई आधार नहीं है. 

11 अप्रैल को सीबीआई ने किया था गिरफ्तार

सीबीआई ने 11 अप्रैल को के. कविता को तिहाड़ जेल में गिरफ्तार किया था. रिमांड मिलने के बाद कविता को CBI हेडक्वार्टर ले जाया जाएगा, जहां उनसे पूछताछ होगी. इससे पहले CBI ने 6 अप्रैल को तिहाड़ में कविता से पूछताछ की थी. जहां वह प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के बाद से ही बंद हैं.

15 मार्च को हैदराबाद से हुई थी गिरफ्तारी 

ईडी ने 15 मार्च को कविता को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था. एजेंसी ने आरोप लगाया है कि के कविता उस ‘साउथ ग्रुप’ की प्रमुख सदस्य थीं, जिस पर राष्ट्रीय राजधानी में शराब लाइसेंस के एक बड़े हिस्से के बदले दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है.

यह भी पढ़ें :-  PM मोदी दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर भूटान पहुंचे, X पर पोस्ट लिख संबंधों की दिखाई गर्माहट

यह भी पढ़ें : 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button