देश

यमुना एक्सप्रेस-वे पर बस में लगी आग, छठ पूजा के लिए दिल्ली से दरभंगा जा रहे थे यात्री

दिल्ली से दरभंगा जा रही बस में यमुना एक्सप्रसे-वे पर आग लग गई.

खास बातें

  • दिल्ली-दरभंगा बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई
  • छठ मनाने के लिए जा रहे लोगों से खचाखच भरी थी बस
  • बुधवार को दोपहर में भी एक डबल डेकर बस में आग लगी थी

नई दिल्ली :

ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर बुधवार की शाम को एक बस में आग लग गई. यह घटना जिस स्थान पर हुई वहीं से यमुना एक्सप्रेस-वे शुरू होता है. बस पूरी तरह जलकर हुई खाक हो गई. इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी तथा एम्बुलेंस मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें

इस बस में छठ मनाने के लिए दिल्ली से लोग जा रहे थे. बस खचाखच भरी थी. दिल्ली से दरभंगा जा रही डबल डेकर बस नोएडा से ग्रेटर नोएडा-आगरा एक्सप्रेस वे पर पहुंची और उसमें आग लग गई. बुधवार को दोपहर में भी एक डबल डेकर बस में आग लगी थी. 

दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन में आग लगी

गौरतलब है कि, बुधवार को ही उत्तर प्रदेश के इटावा के पास ट्रेन नंबर 02570 दिल्ली-दरभंगा क्लोन स्पेशल के एस-1 (स्लीपर) कोच में आग लग गई. इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की सूचना मिली है. उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. यह ट्रेन जब सराय भोपत स्टेशन से गुजर रही थी तभी इसमें से धुआं उठता हुआ देखा गया था.

दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन जब सराय भूपत स्टेशन से गुजर रही थी तब स्टेशन मास्टर नें उसके एस-1 कोच में से धुआं उठता हुआ देखा. उन्होंने तुरंत ट्रेन खड़ी करवाई. इसके बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया. इस घटना में कुछ लोग घायल हो गए हैं. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

यह भी पढ़ें :-  नीतीश के अगले कदम पर INDIA और NDA की नजर, कांग्रेस ने कहा- 'BJP कर रही तोड़फोड़ की राजनीति'

घटनास्थल के एक वीडियो में कोच में भीषण आग लगी हुई दिखाई दे रही है और यात्री और अधिकारी इसके चारों ओर खड़े हैं. छठ पर्व के कारण बिहार जाने वाली सभी ट्रेनें खचाखच भरी हुई हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि बुधवार की शाम को दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रेन के दो डिब्बों में आग लगी. इटावा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजय कुमार ने बताया, ‘दिल्ली से दरभंगा जा रही एक ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई. दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है और आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं.’

उन्होंने बताया कि इस हादसे में कुछ यात्री जख्मी भी हुए हैं. हालांकि पुलिस अधीक्षक ने उनकी संख्या के बारे में बताने से इनकार कर दिया. एसपी ने कहा, ‘डॉक्टरों की एक टीम और एम्बुलेंस मौके पर मौजूद है. बचाव कार्य जारी है. आग कैसे लगी और उससे कितना नुकसान हुआ, इसका पता लगाया जा रहा है.’

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button