देश

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सामंत्रे और खूंटिया को बीजद का राज्यसभा उम्मीदवार बनाया

तीसरी सीट के बारे में पार्टी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है.

भुवनेश्वर:

ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने सोमवार को अपनी पार्टी के पूर्व विधायक देबाशीष सामंत्रे और पार्टी नेता सुभाशीष खूंटिया को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार बनाया है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजद नेता प्रशांत नंदा तथा अमर पटनायक का राज्यसभा में कार्यकाल अप्रैल में समाप्त होने पर ये तीन सीट रिक्त होंगी.

यह भी पढ़ें

तीसरी सीट के बारे में पार्टी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है. एक अधिसूचना के अनुसार, ओडिशा में तीन राज्यसभा सीट के लिए चुनाव 27 फरवरी को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे के बीच राज्य विधानसभा परिसर में होगा और वोटों की गिनती शाम पांच बजे होगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. तीन सीट के लिए चुनाव होंगे लेकिन बीजद ने अब तक केवल दो लोगों को नामित किया है. अगले एक-दो दिन में पार्टी एक और नाम का ऐलान कर सकती है. वर्ष 2019 के राज्यसभा चुनाव में सत्तारूढ़ बीजद ने वैष्णव का समर्थन किया था.

147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में फिलहाल बीजद के 109 विधायक (पार्टी से चार विधायक निष्कासित हैं), भाजपा के 22 सदस्य और नौ विधायक कांग्रेस के हैं. सदन में निर्दलीय विधायक की संख्या एक है और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) का भी एक विधायक है. बीजद विधायक सुरज्या एन पात्रो के निधन के कारण एक सीट रिक्त है.

यह भी पढ़ें : Odisha : 100 करोड़ रुपये वाले 100 स्टार्टअप स्थापित करना है हमारा लक्ष्य : धर्मेंद्र प्रधान

यह भी पढ़ें :-  MP की जनता के दिल में बसते हैं PM मोदी, कहीं नहीं थी सत्ता विरोधी लहर : BJP की जीत पर शिवराज चौहान

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ‘बरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना’ ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button