देश

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की जनता से 1290 वादे किए, विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी

MP Assembly Elections 2023 : मध्यप्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणा-पत्र जारी किया.

भोपाल:

MP Assembly Elections 2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना 106 पन्नों का वचन पत्र जारी किया है. इसमें पार्टी ने 1290 वादे किए हैं जिनमें दो लाख रिक्त पदों को भरना, गांवों में एक लाख नए पद सृजित करना और राज्य को औद्योगिक केंद्र में बदलना शामिल है. कांग्रेस के वादों में धान का न्यूनतम खरीदी मूल्य  2500 रुपये प्रति क्विंटल करना, गेहूं का खरीदी मूल्य 2,600 रुपये प्रति क्विंटल करना शामिल है. 

यह भी पढ़ें

नंदिनी गौ धन योजना के तहत दो रुपये प्रति किलोग्राम के रेट से गोबर की खरीद की जाएगी. युवा स्वाभिमान योजना के तहत युवा बेरोजगारों को 1500 से 3000 रुपये मासिक दिए जाएंगे.

कांग्रेस ने बेटी विवाह योजना के तहत बेटियों के लिए 1.01 लाख रुपये निर्धारित किए हैं. मेरी बेटी लाडली योजना के अंतर्गत लड़कियों को 2.51 लाख रुपये का लाभ दिया जाएगा. सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढ़ाकर 1200 रुपये प्रति माह की जाएगी. सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन और बड़ी वेतन बढ़ोतरी का वादा किया गया है.

कांग्रेस प्रयास करेगी कि मध्य प्रदेश की अपनी आईपीएल टीम हो. खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए पदक लाओ योजनाएं शुरू की जाएंगी.

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की जनता को नौ अधिकार देने का वादा किया है. इनमें “पानी, स्वास्थ्य, बिजली, शिक्षा, आवास, न्यूनतम आय, रोजगार गारंटी और सामाजिक न्याय का अधिकार” शामिल है.

राज्य में प्रत्येक परिवार को 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा और 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कवर देने का भी वादा किया गया है.

यह भी पढ़ें :-  वकीलों की गैर हाजिरी के कारण 22 जनवरी को कोई प्रतिकूल आदेश पारित न किया जाए: एससीबीए अध्यक्ष

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button