देश

कोलकाता में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 2 की मौत, राहत-बचाव कार्य जारी

रविवार देर रात गार्डन रीच इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढही.

कोलकाता:

कोलकाता में रविवार देर रात एक निर्माणाधीन इमारत ढहने के बाद कम से कम 10 लोगों को मलबे में से निकाला गया. इस हादसे में दो लोगों की मौत भी हो गई है. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि गार्डन रीच इलाके में हजारी मुल्ला बागान में स्थित पांच मंजिला इमारत देर रात ढह गयी. इसके बाद मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका के मद्देनजर तलाश व बचाव अभियान चलाया गया. कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने घटनास्थल का दौरा किया और बचाव अभियान का जायजा लिया.

यह भी पढ़ें

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘रविवार देर रात गार्डन रीच इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गयी. हमने कुछ लोगों को मलबे में से निकाला है. बचाव अभियान अभी जारी है.”

घटनास्थल पर एम्बुलेंस तैनात की गयी हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार, इमारत के ढहने से पहले कंक्रीट के टुकड़े गिरे थे. उन्होंने बताया कि इमारत के ढहने पर एक तेज आवाज आयी और पूरे इलाके में धूल का गुबार छा गया. घनी आबादी वाले इस इलाके में इमारत का मलबा आसपास की झुग्गियों पर भी गिरा.

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं पश्चिम बंगाल के गृह सचिव और कोलकाता के पुलिस आयुक्त से पश्चिम बंगाल राज्य आपदा प्रबंधन दल के साथ मिलकर तत्काल बचाव व राहत अभियान चलाने का अनुरोध करता हूं.”

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे संभावित हताहतों के बारे में परेशान करने वाली कॉल आ रही हैं. कृपया ऐसे किसी दल को भेजिए जो पीड़ितों को बचाने में मदद कर सकें, चाहे दमकल कर्मी हों, पुलिस या कोई अन्य दल.” अधिकारी ने घटनास्थल की तस्वीरें भी साझा कीं.

यह भी पढ़ें :-  संसद के शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने के आसार, महुआ मोइत्रा मामले में एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट होगी टेबल

ये भी पढ़ें- साबरमती आगरा सुपर फास्ट ट्रेन हादसे का हुई शिकार, चार बोगियां पटरी से उतरी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button