देश

दिल्ली पुलिस ने अर्श डल्ला-सुक्खा दुनिके के करीबी हैरी मोड़ को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:  दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला और सुक्खा दुनिके के बेहद करीबी हैरी मोड़ उर्फ हरजीत सिंह को गिरफ्तार किया है. हैरी अपने दूसरे सहयोगी हैरी राजपुरा के साथ मिलकर भारत में गैंगस्टर टेरर मॉड्यूल का पूरा काम संभाल रहा था और एनआईए का भी वांटेड है.

यह भी पढ़ें

27 साल का हैरी मोड़ उर्फ हरजीत सिंह पंजाब के बठिंडा का रहने वाला है. उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के सरिता विहार से उस समय गिरफ्तार किया, जब वो फरीदाबाद में किसी से मिलने जा रहा था. पुलिस के मुताबिक हैरी मोड़ अपने साथ मिलकर खालिस्तानी आतंकी और गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला और सुक्खा दूनिके का भारत में पूरा काम संभाल रहा था.

पुलिस के मुताबिक नशे का आदी हैरी मोड़ 3-4 साल पहले सुक्खा दूनिके के संपर्क में आया, उसके बाद सुक्खा दूनिके ने उसकी बातचीत अर्शदीप डल्ला से कराई. उनके कहने पर वो हैरी राजपुरा के साथ भारत में हथियारों और नशे की तस्करी करने लगा और पंजाब में 4 टारगेट किलिंग कीं, जिनमें कबड्डी प्लेयर संदीप नग्गल की हत्या भी है.

हैरी राजपुरा को दिल्ली पुलिस ने 1 महीने पहले गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक दोनों अलग ऐप के जरिए कनाडा में अर्शदीप और सुक्खा दूनिके से बात करते थे. दोनों एनआईए के वांटेड है, एनआईए ने इनके खिलाफ गैंगस्टर टेरर मॉड्यूल मामले UAPA के तहत केस दर्ज किया है. अपराध और आतंक की दुनिया में हैरी मोड़ को छोटा हैरी, जबकि हैरी राजपुरा को बड़ा हैरी कहते हैं. पुलिस के मुताबिक खालिस्तानी आतंकी लखवीर सिंह लांडा और हरविंदर सिंह रिंदा इनके जरिए भारत में ड्रोन से हथियार भेज रहे थे. पुर्तगाल में बैठा गैंगस्टर नीरज फरिदपुरिया भी इनके संपर्क में था.

यह भी पढ़ें :-  VIDEO: "बस के नीचे आ जाओ..." - 1.5 करोड़ की कार में बाइक सवार ने मारी टक्कर तो एचडी देवेगौड़ा की बहू हुईं नाराज

यह भी पढ़ें –

हमास ने इजराइल पर दागे 5,000 रॉकेट, 40 की मौत; 500 से ज्यादा जख्मी

“कठिन घड़ी में इजराइल के साथ खड़े हैं” : हमास के हमले पर PM मोदी

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button