देश

दिल्ली पुलिस ने BharatPe के पूर्व एमडी अश्नीर ग्रोवर को समन जारी किया

अश्नीर ग्रोवर को दिल्ली पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में समन जारी किया है.

खास बातें

  • दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अश्नीर ग्रोवर को रोका गया था
  • अश्नीर और माधुरी जैन ग्रोवर के खिलाफ मई 2023 में FIR दर्ज की गई थी
  • नकली इनवाइस से कंपनी के खाते से 81 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने का आरोप

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने भारतपे (BharatPe) के संस्थापक और पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) को समन जारी किया है. इससे पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अश्नीर ग्रोवर को इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने रोक लिया था. उन्हें बताया गया कि उनके खिलाफ LOC खुली है और वो विदेश नहीं जा सकते.

यह भी पढ़ें

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने भारतपे के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर के खिलाफ मई 2023 में FIR दर्ज की थी. अश्नीर और उनकी पत्नी माधुरी जैन पर 81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है. 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक दंपति पर नकली इनवाइस बनाकर कंपनी के खाते से 81 करोड़ रुपये अपने जानकारों और रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर करने का आरोप है. माधुरी जैन ग्रोवर पर आरोप है कि जब वे भारतपे की ज्वाइंट डायरेक्टर एचआर थीं, तब उन्होंने नकली इनवाइस बनाकर पैसे निकाले थे.

दिल्ली में एयरपोर्ट पर न्यूयॉर्क जाने से रोका गया

अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन को गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाली एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान में चढ़ने से रोक दिया गया था. इसके एक दिन बाद उन्होंने एक्स पर कहा, “कोई ड्रामा नहीं… उड़ान का खतरा नहीं”. 

आव्रजन अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा जारी लुकआउट सर्कुलर के आधार पर ग्रोवर और उनकी पत्नी को न्यूयॉर्क जाने से रोक दिया था.

यह भी पढ़ें :-  ईडी ने जेल के अंदर पूछताछ के बाद शाहजहां शेख को गिरफ्तार किया

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button