देश

"इलेक्टोरल बॉन्ड वसूली का जरिया, EVM के बिना नहीं जीत सकते चुनाव" : मुंबई की रैली में INDIA गठबंधन की हुंकार

राहुल गांधी ने कहा कि लोगों से संवाद करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा शुरू की, क्योंकि मीडिया बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों को नजरअंदाज करता है. 

शरद पवार ने कहा कि महात्मा गांधी ने मुंबई से ‘भारत छोड़ो’ का आह्वान किया था. मुंबई से ‘इंडिया’ के नेताओं को भाजपा को सत्ता से बाहर करने का संकल्प लेना चाहिए. 

वहीं तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री एम के स्‍टालिन ने कहा कि चुनावी बॉण्ड भाजपा का ‘सफेदपोश भ्रष्टाचार’है. उन्‍होंने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन केंद्र में धर्मनिरपेक्ष और समावेशी सरकार बनाएगा. 

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि हमारी लड़ाई नफरत की विचारधारा के खिलाफ है, व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या अमित शाह के खिलाफ नहीं. उन्‍होंने कहा कि ईडी और सीबीआई की मदद से सरकारें गिराई जा रही हैं. 

संविधान बदलने के लिए 400 सीटों की बात : मुफ्ती 

वहीं जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री  फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमें भारत को सभी लोगों के लिए सुरक्षित बनाना है, चाहे वे किसी भी धर्म के हों. 

पीडीपी अध्‍यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भाजपा संविधान बदलने के लिए 400 से अधिक लोकसभा सीट जीतने की बात करती है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा के लोग राहुल गांधी के नाम में लगे ‘गांधी’ से डरते हैं. 

हमें जेल जाने का डर नहीं : सौरभ भारद्वाज 

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘‘हम सभी यहां एक साथ हैं क्योंकि हमें जेल जाने का डर नहीं है. जीतने के लिए हमें लड़ना होगा.” भारद्वाज ने कहा कि चुनावी बॉण्ड ने भाजपा को बेनकाब कर दिया है और लोगों को इसके बारे में जागरूक किया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें :-  अभिनेता सलमान खान की बिल्डिंग के बाहर चली गोली, फायरिंग कर शख्‍स हुआ फरार

इस रैली में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं. उन्‍होंने कहा कि मेरे पति को साजिश के तहत जेल में डाल दिया गया. 

ये भी पढ़ें :

* “BJP शोर मचाती है लेकिन उसमें संविधान को बदलने का साहस नहीं” : राहुल गांधी

* “खुशी है कि लालू जी के शब्‍दों का इतना प्रभाव है” : BJP की ‘मोदी का परिवार’ मुहिम पर बोले तेजस्‍वी

* चुनावी बॉन्ड भाजपा का ‘सफेदपोश भ्रष्टाचार’ है : इंडिया’ गठबंधन की मुंबई रैली में स्टालिन

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button