देश

चुनावी बॉन्ड भाजपा का ‘सफेदपोश भ्रष्टाचार’ है : इंडिया’ गठबंधन की मुंबई रैली में स्टालिन

स्टालिन ने कहा कि भारत के लिए भाजपा से बड़ा कोई खतरा नहीं है.

मुंबई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने रविवार को चुनावी बॉन्ड को सत्तारूढ़ भाजपा का ‘‘सफेदपोश भ्रष्टाचार” बताया और कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ केंद्र में एक धर्मनिरपेक्ष, संघीय और समावेशी सरकार बनाएगा. मुंबई के शिवाजी पार्क में हुई ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली में स्टालिन पहले वक्ता थे. उन्होंने दावा किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दस वर्षों में केवल दो काम किए हैं – विदेश यात्राएं और दुष्प्रचार. हमें इसे रोकना होगा.”

यह भी पढ़ें

द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) के प्रमुख ने कहा कि चूंकि विपक्ष ने अपने गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस) रखा है, इसलिए भाजपा ने ‘इंडिया’ शब्द का इस्तेमाल बंद कर दिया है. स्टालिन ने कहा, “यह डर है. प्रधानमंत्री मोदी ने हमें भ्रष्ट कहकर बदनाम करना शुरू कर दिया है, लेकिन चुनावी बॉन्ड ने साबित कर दिया कि भारतीय जनता पार्टी भ्रष्ट है. यह भाजपा का सफेदपोश भ्रष्टाचार है.” उन्होंने कहा कि भारत के लिए भाजपा से बड़ा कोई खतरा नहीं है.

स्टालिन ने कहा, ‘‘हमें भाजपा को हराना है. कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा दिल्ली में सत्ता हासिल करके समाप्त होनी चाहिए.” उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद ‘इंडिया’ गठबंधन केंद्र में एक धर्मनिरपेक्ष, संघीय और समावेशी सरकार बनाएगा. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि देश को बचाने के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के साथी एकजुट हो गए हैं.

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘‘हम सभी यहां एक साथ हैं क्योंकि हमें जेल जाने का डर नहीं है. जीतने के लिए हमें लड़ना होगा.” भारद्वाज ने कहा कि चुनावी बॉन्ड ने भाजपा को बेनकाब कर दिया है और लोगों को इसके बारे में जागरूक किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें :-  "इस बार BJP अकेले 370 सीटों के पार...", राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम मोदी

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button