देश

अंग्रेजी-हिंदी मीडिया ने The HindkeshariDefence Summit 2024 में राजनाथ सिंह के इंटरव्यू को किया कवर, जानें किसने क्या कहा?

टाइम्स ऑफ इंडिया : भारतीय सेना दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार- राजनाथ सिंह

‘Times of India’ ने लिखा, “रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को शांतिकाल में भी युद्ध के लिए तैयार रहने की हिदायद दी है. The Hindkeshariके डिफेंस समिट में राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत हर तरह के साजो-सामान से लैस है, सक्षम है और दुश्मनी का भाव रखने वाले को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है.”

इंडियन एक्सप्रेस : भारत के लोकतंत्र में प्रेस की स्वतंत्रता पर प्रतिबंध नहीं देखा जा सकता

‘Indian Express’ ने डिफेंस समिट को कवर किया है. अखबार ने अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लिखा- “केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि आपातकाल के “काले अध्याय” को छोड़ दें तो भारत के लोकतंत्र के इतिहास में प्रेस की स्वतंत्रता पर “कभी भी कोई प्रतिबंध नहीं देखा जा सकता”. एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि जिन मुद्दों पर “सामाजिक सहमति” है, वहां सरकार के विचार मीडिया और विचारकों की राय में प्रतिबिंबित हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे कठपुतली सरकार हैं.”

हिंदुस्तान टाइम्स : अगर कोई भारत पर हमला करेगा तो देंगे करारा जवाब- रक्षामंत्री की चेतावनी

‘Hindustan Times’ ने लिखा, “रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को भारत की संप्रभुता को चुनौती देने वाले देशों को कड़ी चेतावनी दी. उनकी यह टिप्पणी लद्दाख और पूर्वोत्तर के अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ सीमा पर हालिया तनाव के बीच आई है. The Hindkeshariसे बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा, ”हमें हर समय युद्ध के लिए तैयार रहना होगा…यहां तक ​​कि शांतिकाल में भी. हमें जंग के लिए तैयार रहना होगा.”

यह भी पढ़ें :-  "हमने 370 तो पहले ही पार कर लिया": चुनाव के सवाल पर राजनाथ सिंह की चुटकी

दैनिक भास्कर : धरती-आसमान-समुद्र से अटैक हुआ तो मुंहतोड़ जवाब देंगे -राजनाथ सिंह

‘दैनिक अखबार’ भास्कर ने The Hindkeshariके डिफेंस समिट को अच्छी खासी कवरेज दी. भास्कर ने अपनी स्टोरी में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान को हाईलाइट किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर धरती, आसमान या समुद्र से अटैक हुआ, तो भारत उसका मुंहतोड़ जवाब देगा. अपनी स्टोरी में भास्कर ने लिखा, “रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार (7 मार्च) को कहा कि हम किसी भी देश पर हमला नहीं करेंगे. किसी की एक इंच जमीन भी नहीं लेंगे. अगर भारत पर समुद्र (जल), धरती (थल) या आसमान (नभ) के रास्ते हमला होता है तो हम मुंहतोड़ जवाब देने की स्थिति में हैं.” राजनाथ सिंह ने ये बातें The Hindkeshariडिफेंस समिट में कहीं. सिंह ने ये भी कहा कि हम किसी भी समय, शांतिकाल में भी युद्ध के लिए तैयार हैं.

दैनिक जागरण :  दुश्मनी का भाव रखने वाले को भारत मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार- राजनाथ सिंह

‘दैनिक जागरण’ ने भी इस समिट को अपने वेबसाइट पर जगह दी है. दैनिक जागरण के ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म ने लिखा, “चीन से सीमा विवाद के बीच राजनाथ का बड़ा बयान”. अपनी स्टोरी में दैनिक जागरण ने लिखा, “भारत हर तरह के साजो-सामान से लैस है, सक्षम है और दुश्मनी का भाव रखने वाले को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह बात चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में चार वर्ष से जारी सीमा विवाद और हिंद महासागर में चीनी सेना की बढ़ी हुई गतिविधियों के बीच कही है.”

यह भी पढ़ें :-  "तुरंत बॉर्डर से दूर महफूज जगह पर पहुंचें..." : इजरायल में केरल के शख्स की मौत के बाद भारत की एडवाइजरी

अमर उजाला : अगर कोई भारत पर बुरी नजर डालेगा तो उसे देंगे मुंहतोड़ जवाब- रक्षा मंत्री 

‘अमर उजाला’ ने भी The Hindkeshariके डिफेंस समिट को जगह दी. अखबार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने लिखा, “देश के दुश्मनों को सख्त हिदायत देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा कि अगर कोई भारत पर बुरी नजर डालेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना तैयार है.” अपनी स्टोरी में अमर उजाला ने लिखा- एक निजी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत का रक्षा तंत्र पहले के मुकाबले आज ज्यादा मजबूत है, क्योंकि मोदी सरकार इससे भारतीयता की भावना के साथ मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

नवभारत टाइम्स : भारत मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार- रक्षा मंत्री

‘नवभारत टाइम्स’ ने भी इस पर स्टोरी ली है. NBT के वेबसाइट ने लिखा- “भारत हर तरह के साजो-सामान से लैस है, सक्षम है और दुश्मनी का भाव रखने वाले को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है.” आगे लिखा गया, “एक निजी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत का रक्षा तंत्र पहले के मुकाबले आज ज्यादा मजबूत है, क्योंकि मोदी सरकार इससे भारतीयता की भावना के साथ मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है.”

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button