देश

इटावा लायन सफारी की शेरनी जेनिफर की मौत, किडनी में हुआ था संक्रमण

इटावा लायन सफारी में शेरनी की मौत

इटावा: इटावा लायन सफारी में करीब 11 वर्षीय बीमार शेरनी जेनिफर की उपचार के दौरान शुक्रवार की सुबह मौत हो गयी. लायन सफारी की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. इटावा लायन सफारी की निदेशक दीक्षा भंडारी ने बताया कि सफारी पार्क की शेरनी जेनिफर ने शुक्रवार सुबह किडनी में संक्रमण के उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें

उन्होंने बताया कि जेनिफर का जन्म 21 मई 2012 को प्राणी उद्यान जूनागढ़ में हुआ था, जिसे 23 सितंबर 2019 को इटावा लायन सफारी पार्क में लाया गया था. भंडारी ने बताया कि जेनिफर ने वयस्क होने पर इटावा लायन सफारी में 15 अप्रैल 2020 को एक शावक को जन्म दिया जिसका नाम सफारी प्रशासन द्वारा केशरी रखा गया. जेनिफर के दूसरे शावक का जन्म 10 अगस्त 22 को हुआ, जिसका नाम विश्वा रखा गया जो वर्तमान में सफारी पार्क में है.

निदेशक ने बताया कि जेनिफर छह मई 2021 को कोविड-19 से संक्रमित हुई थी, जिसका उपचार लगभग तीन माह चलने पर वह ठीक हो गई थी किंतु उसकी किडनी में संक्रमण बना रहा. उन्होंने बताया कि जेनिफर का उपचार सफारी प्रशासन और विशेषज्ञों की देखरेख में चलता रहा और इसी दौरान अक्टूबर 23 में वह पुनः बीमार पड़ गई.

उन्होंने बताया कि उसने बीमारी के चलते खाना छोड़ दिया तो सफारी के डाक्टरों और विशेषज्ञ डॉक्टरों के इलाज से वह ठीक हो गई लेकिन एक बार फिर वह 28 अक्टूबर 23 को मार हो गई जिसका विशेषज्ञ डाक्टरों और सफारी पार्क के डॉक्टर एवं पशु चिकित्सक द्वारा उपचार किया जा रहा था. उन्होंने कहा कि उपचार के दौरान आज सुबह साढ़े आठ बजे बजे शेरनी ने दम तोड़ दिया. भंडारी ने बताया कि जेनिफर के शव को पोस्टमार्टम के लिए आईवीआरआई, बरेली भेजा जा रहा है.

यह भी पढ़ें :-  "आरोपी ने सलमान खान के घर की 3 बार रेकी की, 5 गोलियां चलाईं": मुंबई पुलिस

ये भी पढ़ें:- 
MP Election : झंडा-बैनर-पोस्टर का धंधा हुआ मंदा, स्मार्ट प्रचार में AI का भी सहारा ले रहे हैं प्रत्याशी

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button