देश

Exclusive : राम मंदिर तो UPA सरकार भी बनाती, SC का आदेश था- अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने पिछले दो लोकसभा चुनावों में भाजपा के वोट प्रतिशत का हवाला देते हुए कहा कि इन्‍हें 2014 और 2019 में भी विपक्ष से कम वोट आए हैं. उन्‍होंने कहा कि 2019 में भाजपा को 38 फीसदी ही वोट मिले. साथ ही गहलोत ने कहा कि हमारे वोट बंटे हैं. 

इसके साथ ही गहलोत ने कहा, “ईडी और सीबीआई का दुरूपयोग हो रहा है, इन्होंने वाशिंग मशीन लगा रखी है.”

इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड के मुद्दे पर भी उन्‍होंने सत्तारूढ़ पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने दूसरी हार इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड पर सफाई दी है. इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड को सुप्रीम कोर्ट ने गलत करार दिया है.” उन्‍होंने ईडी के जरिए डराने-धमकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी को भेजकर पैसे लिए गए, साढ़े 8 हजार करोड़ रुपये इकट्ठा किए. उन्‍होंने कहा कि लोग देख रहे हैं कि ईडी क्‍या कर रही है. ईडी का सक्‍सेस रेट देखिए. 

साथ ही राम मंदिर के मुद्दे पर गहलोत ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा उनका था. सुप्रीम कोर्ट का आदेश था और यूपीए होती तो भी मंदिर बनाती.  

BJP जो माहौल बना रही, वो खतरनाक है : गहलोत 

गहलोत ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल जाने का मुद्दा भी उठाया. उन्‍होंने कहा, “दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया गया, यह बड़ा मुद्दा है.”

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के खाते बंद कर दिए गए हैं. संयुक्‍त राष्‍ट्र को इसके लिए बोलना पड़ा है. 

गहलोत ने बीजेपी को लेकर कहा कि वे जो माहौल बना रहे हैं वो खतरनाक है और लोग पूछ रहे हैं कि बीजेपी का कांग्रेसीकरण क्यों कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें :-  The Hindkeshariइलेक्शन कार्निवल पहुंचा भोपाल, मध्य प्रदेश में BJP करेगी क्लीन स्वीप या मजबूत होंगे कांग्रेस के हाथ?

बेटे वैभव को लेकर भी बोले गहलोत 

गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जालौर-सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी हैं. गहलोत से जब पूछा गया कि वैभव जीत रहे हैं? इस पर गहलोत ने कहा कि जालौर की रिपोर्ट अच्‍छी है. साथ ही उन्‍होंने कांग्रेस उम्‍मीदवारों को लेकर कहा कि वैभव ही क्‍यों बाकी भी जीत रहे हैं. 

एकजुट होकर लड़ रहे हैं : गहलोत 

उन्‍होंने लोकसभा चुनाव में राजस्‍थान के छोटे दलों से गठबंधन को लेकर कहा कि हम एकजुट होकर लड़ रहे हैं. छोटे दलों से जो गठबंधन बना है, वह अच्‍छा है. विधानसभा चुनाव में गठबंधन नहीं करने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि उस वक्‍त परिस्थिति अलग थी. 

राजस्‍थान की 25 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होना है. राजस्‍थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा, वहीं 13 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान होना है. परिणाम 4 जून को आएंगे. 

ये भी पढ़ें :

* “वादों और जुमलों से ऊब गए हैं लोग…” : बीजेपी पर निशाना साधते हुए बोले सचिन पायलट

* “ये देश किसी एक का नहीं.. हम सबका है, इसे पुरखों ने अपने खून से सींचा है” : राजस्थान की रैली में सोनिया गांधी

* वैभव गहलोत के लिए प्रचार करेंगे सचिन पायलट, कहा- ‘अतीत को पीछे छोड़कर…’

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button