देश

विमान में दंपति के बीच हुई लड़ाई, दिल्ली एयरपोर्ट पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली:

म्यूनिख से बैंकॉक के बीच उड़ान भर रहे लुफ्थांसा के एक विमान में सवार एक दंपति के बीच कहासुनी के दौरान ऐसी नौबत आ गई कि विमान को बुधवार को दिल्ली में उतारना पड़ा. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. लुफ्थांसा की उड़ान संख्या एलएच 772 को पूर्वाह्न 10.26 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर उतारना पड़ा. इससे पहले विमान के पायलट ने एटीसी से संपर्क करके उन्हें ‘परिस्थिति’ के बारे में सूचना दी थी. विमान एक घंटे से अधिक की देरी के बाद बैंकॉक के लिए रवाना हुआ. हालांकि हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) कर्मियों ने पुरुष यात्री को उतार दिया.

यह भी पढ़ें

सूत्रों ने बताया कि विमान में सवार एक जर्मन व्यक्ति और थाईलैंड की उसकी पत्नी के बीच कहासुनी होने के बाद विमान में स्थिति बिगड़ गई जिसके बाद विमान को आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति मांगी गई जो दे दी गई. एक अधिकारी ने बताया कि पत्नी ने पहले अपने पति के बर्ताव के बारे में पायलट से शिकायत की और कहा कि वह उसे ‘‘धमका” रहा है. महिला ने हस्तक्षेप का अनुरोध किया. लुफ्थांसा ने एक बयान में कहा कि उड़ान में सवार एक ‘‘उपद्रवी” यात्री की वजह से विमान को दिल्ली में उतारना पड़ा.

जर्मन एयरलाइन ने कहा, ‘‘उक्त व्यक्ति को अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया. बैंकॉक की उड़ान मामूली विलंब के बाद जारी रहेगी. विमान में हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है.” सूत्रों के अनुसार 53 वर्षीय जर्मन यात्री ने कथित तौर पर खाना फेंका, लाइटर से एक कंबल को जलाने का प्रयास किया, अपनी पत्नी पर चिल्लाया और उसने विमान कर्मियों के निर्देशों का पालन नहीं किया और इसलिए पायलट ने विमान का मार्ग परिवर्तित करते हुए उसे दिल्ली में उतारा और बाद में सीआईएसएफ कर्मियों ने व्यक्ति को उतारा.

यह भी पढ़ें :-  "ये देश किसी एक का नहीं.. हम सबका है, इसे पुरखों ने अपने खून से सींचा है" : राजस्थान की रैली में सोनिया गांधी

उन्होंने बताया कि पत्नी एक अलग पीएनआर वाले टिकट पर यात्रा कर रही थी और वह अपनी बैंकॉक की यात्रा जारी रखना चाहती थी. उन्होंने बताया कि महिला लुफ्थांसा उड़ान से रवाना हुईं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बाद में पुरुष यात्री ने अपने कृत्य के लिए मौखिक माफी मांगी और उसे लुफ्थांसा द्वारा बैंकॉक के लिए एयर इंडिया की उड़ान का टिकट प्रदान किया गया. उन्होंने बताया कि वह अपराह्न लगभग तीन बजे उस उड़ान से रवाना हुआ.

ये भी पढ़ें-:

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button