देश

"हमारे दिलों को गर्व से भर दिया…": एशियन गेम्स में भारत के 100 मेडल जीतने पर बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली:

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार 100 मेडल जीत लिए हैं. भारत को 25 गोल्ड 35 सिल्वर और 40 ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुए हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सभी एथलीट्स को इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी.

यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट शेयर कर उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में भारत के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है. हर भारतवासी इस बात से रोमांचित महसूस कर रहा है कि हम 100 पदकों की उपलब्धि तक पहुंच गए हैं.

पीएम मोदी ने एथलीटों को इस अंदाज में दी बधाई

उन्होंने एथलीटों की तरीफ करते हुए कहा कि मैं अपने एथलीटों को हार्दिक बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से भारत को यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है. उन्होंने कहा कि इनके शानदार प्रदर्शन ने इतिहास रचने के साथ ही हमारे दिलों को गर्व से भर दिया है.

10 अक्टूबर को एशियन गेम्स में गए खिलाड़ियों से मिलेंगे पीएम मोदी

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि वह 10 अक्टूबर को एशियन गेम्स में गए सभी खिलाड़ियों से मिलेंगे. उन्होंने कहा कि मैं एथलीटों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं.

पिछले 72 सालों में पहली बार हुआ ये कारनामा

आपको बता दें कि आज भारत को कबड्डी में गोल्ड मेडल (Gold Medal) मिला है. महिला कबड्डी टीम ने भारत के लिए 100वां मेडल जीता है. जिसके साथ भारत ने एशियन गेम्स मे पदकों का शतक जड़ दिया है. इससे पहले भारत ने एशियन गेम्स में कभी भी 100 पदक नहीं जीते हैं. पिछले 72 सालों में पहली बार ऐसा कारनामा हुआ है. 

यह भी पढ़ें :-  दिल्ली में मौसम का सबसे गर्म दिन, जानें 17 मई को कैसा रहेगा मौसम?

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button