देश

किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो के नौ स्टेशन पर गेट बंद

किसानों के दिल्ली की ओर प्रस्तावित कूच के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो के नौ स्टेशन पर एक या उससे अधिक प्रवेश व निकासी गेट मंगलवार को बंद कर दिए गए. हालांकि, ये स्टेशन बंद नहीं हैं और यात्रियों को अन्य गेट के जरिए प्रवेश और निकासी की अनुमति दी गयी है.

यह भी पढ़ें

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस प्राधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए गेट बंद कर दिए गए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कई स्टेशन – राजीव चौक, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन, जनपथ, बाराखंभा रोड, लोक कल्याण मार्ग और खान मार्केट पर कुछ गेट बंद कर दिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि खान मार्केट मेट्रो स्टेशन पर भी मंगलवार को एक गेट बंद कर दिया गया है. केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर दोपहर करीब एक बजे एक कर्मचारी ने बताया कि गेट संख्या एक, दो और पांच को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है जबकि गेट संख्या तीन और चार पर आवाजाही जारी है.

दिल्ली मेट्रो ने बाद में सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर भी पोस्ट किया जिसमें यात्रियों को सूचित किया गया कि सुरक्षा निर्देशों के अनुसार कुछ गेट बंद किए जा सकते हैं. किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए सिंघु, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं को बंद करने के लिए कई चरणों में अवरोधक लगाने के अलावा पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों की भारी तैनाती की गयी है.

ये भी पढ़ें:- 

“किसान संगठन ने कभी भी MSP पैनल के सदस्यों को नामित नहीं किया” : विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्र सरकार

यह भी पढ़ें :-  21 फरवरी को 4 राज्‍यों में धरना देंगे किसान, 26-27 को दिल्‍ली तक ट्रैक्‍टर मार्च : राकेश टिकैत

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button