देश

"देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली नहीं दे सकता…": गौरव वल्लभ ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Gaurav Vallabh: गौरव वल्लभ ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls 2024) से पहले कांग्रस को एक और झटका लगा है. एक तरफ संजय निरुपम ने पार्टी छोड़ दी तो दूसरी तरफ गौरव वल्लभ ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा (Gourav Vallabh Resigned Congress) दे दिया है. पार्टी छोड़ने से पहले गौरव वल्लभ ने एक्स पर ट्वीट कर कांग्रेस का हाल-ए-बयां किया. उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी आज दिशाहीन हो गई है. इसीलिए वह यहां वह ख़ुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहे.इसलिए वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं. 

“पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है, उससे मैं खुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा. मैं न तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं और न ही सुबह शाम देश के वेल्थ क्रिएटर को गाली दे सकता हूं.  इसीलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूं.”

यह भी पढ़ें

गौरव वल्लभ ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम लिखे अपने इस्तीफे की एक कॉपी सोशल मीडिया पर साझा की है. उन्होंने लिखा कि भावुक होने के साथ ही उनका मन भी बहुत व्यथित है. वह बहुत कुछ लिखना और कहना चाहते हैं, लेकिन उनके संस्कार इसमें आड़े आ रहे हैं. लेकिन फिर भी वह आपनी बातों के सामने रख रहे हैं. गौरव ने कहा कि उनको लगता है कि सच को छिपाना अपराध होता है और वह इस अपराध में भागी नहीं बन सकते. 

ये भी देखें:

“राम मंदिर पर कांग्रेस के रुख से असहज”

अपने इस्तीफे में गौरव वल्लभ ने लिखा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी सोचकर उन्होंने कांग्रेस ज्वॉइन की थी. उनको लगा था कि कांग्रेस में युवा और बौद्धिक आइडियों की कद्र की जाती है लेकिन पिछले कुछ सालों में उनको महसूस हुआ कि कांग्रेस का मौजूदा स्वरूप नए आइडिया वाले युवाओं संग खुद को एडजस्ट नहीं कर पा रही है. वहीं उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर पर कांग्रेस के रुख ने उनको हैरानी में डाल दिया. पार्टी के इस स्टैंड से वह काफी असहज हो गए, क्यों कि जन्म से हिंदू और कर्म से शिक्षक हैं. कांग्रेस और इसके गठबंधन से जुड़े लोग सनातन के विरोधी हैं. 

यह भी पढ़ें :-  मिस्र में टूर ग्रुप पर पुलिस की गोलीबारी में 2 इजराइली की मौत

संजय निरुपम ने भी छोड़ी कांग्रेस

बता दें कि संजय निरुपम ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उनको पार्टी के छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था, जिसके बाद कांग्रेस ने यह कदम उठाया है. अब कांग्रेस नेता और प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया है. लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही कई नेताओं ने कांग्रेस से दूरी बना ली है. 

 

ये भी पढ़ें-“मेरे इस्तीफा देने के बाद…”: कांग्रेस से निकाले जाने पर संजय निरुपम की प्रतिक्रिया

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button