देश

लोकसभा चुनाव से पहले हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने JMM से दिया इस्‍तीफा

हेमंत सोरेन से पहले दुर्गा सोरेन ही राजनीति में सक्रिय थे. 

रांची:

लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की विधायक और पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दुर्गा सोरेन की पत्नी सीता सोरेन जामा से पार्टी की विधायक है. उन्होंने पार्टी के अध्‍यक्ष शिबू सोरेन को अपना इस्‍तीफा सौंपा है. सीता सोरेन ने परिवार और पार्टी पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए दुखी मन से इस्तीफा देने की बात कही है. अपने इस्तीफा में लिखा कि आदरणीय गुरुजी बाबा केंद्रीय अध्यक्ष, झारखंड मुक्ति मोर्चा. मैं सीता सोरेन, झारखंड मुक्ति मोर्चा की केंद्रीय महासचिव एवं सक्रिय सदस्य वर्तमान विधायक हूं, आपके समक्ष अत्यंत दुखी हृदय के साथ अपना इस्तीफा प्रस्तुत कर रही हूं.

यह भी पढ़ें

अपने पत्र में साती सोरेन ने लिखा कि पार्टी और परिवार के सदस्यों द्वारा हमें अलग-थलग किया गया है. मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ साजिश की जा रही है. मैंने फैसला किया है कि मुझे झारखंड मुक्ति मोर्चा और इस परिवार को छोड़ना होगा.

सीता सोरेन के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इस्तीफे के बारे में पता चला है लेकिन आधिकारिक पत्र अभी तक पार्टी तक नहीं पहुंचा है. 

दरअसल हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन के तीन बेटों में दूसरे नंबर पर आते हैं. बड़े बेटे दुर्गा सोरेन का लगभग एक दशक पहले निधन हो गया है. हेमंत सोरेन से पहले दुर्गा सोरेन ही राजनीति में सक्रिय थे. हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. जिसके बाद हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने की बात सामने आई थी. लेकिन सीता सोरेन ने कल्पना को मुख्यमंत्री बनाने का विरोध किया था. ऐसे में चंपई सोरेन को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया.

यह भी पढ़ें :-  विधानसभा चुनावों के लिए विपक्षी दलों में मतभिन्नता, लेकिन लोकसभा चुनाव साथ लड़ने पर सहमति : शरद पवार

ये भी पढ़ें-  टी शर्ट, मग, कैप और बैज… लोकसभा चुनाव से पहले BJP का अभियान ‘द नमो मर्चेंडाइज’ लॉन्च

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button